राजस्थान

rajasthan

जन अनुशासन पखवाड़े का उल्लंघन: दुकान का शटर लगा नाई कर रहे थे लोगों की कटिंग और शेविंग, पुलिस ने किया दोनों को गिरफ्तार

By

Published : May 2, 2021, 6:04 PM IST

कोटा के आदर्श नगर कुन्हाड़ी में न्यू बॉम्बे हेयर ड्रेसर पर शटर लगाकर लोगों की कटिंग और शेविंग बनाने का कार्य किया जा रहा है. जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो दुकान बाहर से बंद थी, लेकिन जब अंदर शटर को ऊंचा किया तो कुछ ग्राहक बैठे हुए थे. दुकान संचालक ओम प्रकाश सेन और विष्णु सेन लोगों की कटिंग और शेविंग करने का कार्य कर रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है.

कोटा हिंदी न्यूज, Corona case in Rajasthan
जन अनुशासन पखवाड़े की अवहेलना करने पर दो लोग गिरफ्तार

कोटा. कोविड-19 से बचाव के लिए प्रदेश में लगाए गए जन अनुशासन पखवाड़े में कुछ की दुकानों को अनुमति दी गई है. वहीं शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू भी इजाद किया गया है. इसमें भी कई दुकानदार नियमों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. जिन पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

जन अनुशासन पखवाड़े की अवहेलना करने पर दो लोग गिरफ्तार

ऐसी ही कार्रवाई रविवार को कुन्हाड़ी इलाके में पुलिस ने की है. जहां पर नाई की दुकान एक खुली हुई थी. जहां पर अंदर शटर लगाकर कटिंग और शेविंग करने का कार्य किया जा रहा था. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जो कि इस दुकान को संचालित कर रहे थे.

कुन्हाड़ी थाने के एसएचओ गंगा सहाय शर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आदर्श नगर कुन्हाड़ी में न्यू बॉम्बे हेयर ड्रेसर पर शटर लगाकर लोगों की कटिंग और शेविंग बनाने का कार्य किया जा रहा है. जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो दुकान बाहर से बंद थी, लेकिन जब अंदर शटर को ऊंचा किया तो कुछ ग्राहक बैठे हुए थे. दुकान पर अनावश्यक रूप से भीड़ की हुई थी.

वहीं दुकान संचालक ओम प्रकाश सेन और विष्णु सेन लोगों की कटिंग और शेविंग करने का कार्य कर रहे थे. ऐसे में दोनों को जन अनुशासन पखवाड़े का उल्लंघन करने और कोविड-19 गाइडलाइन की अवहेलना करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें-कोटा: पोते की जान बचाने के लिए कोरोना संक्रमित दादा-दादी ने की आत्महत्या

अप्रैल में 19000 से ज्यादा लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

कोविड-19 गाइडलाइन की अवहेलना के मामले में पिछले महीने 19000 से ज्यादा लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. साथ ही उनसे 27 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है. इनमें सबसे ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने वाले 16638 लोग शामिल थे. जिनसे 16 लाख 63 हजार 800 रुपए वसूले है. मास्क नहीं पहनने वाले 1961 लोगों से 8 लाख 80 हजार 800 रुपए वसूले है. इसके अलावा मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 2570 वाहनों को भी जप्त किया गया है. वही 14973 वाहनों के चालान भी बनाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details