राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा में निर्माणाधीन हॉस्टल के चौथी मंजिल से गिरने से दो मजदूरों की मौत

कोटा के दादाबाड़ी नगर थाना क्षेत्र में बालाकुण्ड में निर्माणाधीन हॉस्टल से ठेकेदार और एक कारीगर की नीचे गिरने से मौत हो गई. फिलहाल हॉस्टल के काम को रुकवा दिया गया हैं और पुलिस मामले की जांच मे जुट गयी हैं.

By

Published : Jul 29, 2019, 6:20 PM IST

kota news

कोटा. शहर के दादाबाड़ी नगर थाना क्षेत्र के बालाकुण्ड में एक निर्माणाधीन हॉस्टल में दुर्घटना हो गया. हॉस्टल की चौथी मंजिल पर लिफ्ट वाले स्लॉट को प्लास्टर कर रहे ठेकेदार और कारीगर की नीचे गिरने से मौत हो गयी.

जानकारी के अनुसार बालाकुण्ड में एक हॉस्टल का निर्माण चल रहा था. हॉस्टल की चौथी मंजिल पर लिफ्ट के केबिन में प्लास्टर कर रहे कारीगर और ठेकेदार के गिरने से दोनों ही गम्भीर घायल हो गए. आनन फानन में दोनों को उपचार के लिए न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. जहाँ पर ड्यूटी पर कार्यरत डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एमबीएस मोर्चरी में शिफ्ट कराया.

निर्माणाधीन हॉस्टल के चौथी मंजिल से गिरने से दो की मौत

पढ़े- कोटा: बारिश का पानी घरों से निकला, अब राशन बहने से खाने-पीने का संकट

डीएसपी संजय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बालाकुण्ड में एक निजी हॉस्टल में काम चल रहा था. जिसमें हॉस्टल की चौथी मंजिल पर लिफ्ट वाले स्लॉट में प्लास्टर का काम कर रहे ठेकेदार और एक कारीगर चौथी मंजिल से नीचे गिर पड़े. उन्होंने बताया कि वो दोनों बल्लियां और जालियां लगाकर प्लास्टर कर रहे थे.

दुर्घटना का कारण बल्लियों का टूटना बताया जा रहा है. दोनों के नीचे गिरने पर गम्भीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें तुरंत मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. जहां इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. शवों को पोस्टमार्टम के लिए एमबीएस मोर्चरी में रखवाया गया हैं. वहीं उन्होंने बताया कि इसमें पूरी तरह लापरवाही सामने आ रही है. जो बल्लिया स्पोर्ट के लिए लगाई गई थी. वह बहुत ही कमजोर थी. फिलहाल हॉस्टल का निर्माण रुकवा दिया गया है. पुलिस ने निर्माणधीन हॉस्टल का काम बंद करवा कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details