राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पड़ोसी के साथ घूमने चला गया नाबालिग, घरवालों को पता नहीं...व्यपहरण का मुकदमा दर्ज, होटल से किया दस्तयाब

पड़ोसी के साथ परिजनों को बिना बताए घर से घूमने गया बालक होटल से दस्तयाब किया गया. मामले में परिजनों ने व्यपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बालक को एक होटल में छोड़कर घर चला आया था.

By

Published : Jul 31, 2021, 10:54 PM IST

Updated : Aug 1, 2021, 6:52 AM IST

नाबालिग व्यपहरण,  व्यपहरण का मुकदमा,  कोटा समाचार , minor kidnapping , kidnapping case , Kota News
बालक दस्तयाब

कोटा. शहर की कुन्हाड़ी थाना इलाके के बालिता रोड पर रहने वाला एक 12 वर्षीय बालक अपने पड़ोसी के साथ घूमने चला गया. इस संबंध में उसने परिजनों को कोई भी जानकारी नहीं दी थी. ऐसे में पुलिस ने व्यपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया. छानबीन में पता चला कि पड़ोसी विजय सिंह उसे साथ लेकर गया था. इसपर पुलिस जानकारी जुटाकर कोटा के एक होटल से बालक को दस्तयाब करने के साथ आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया.

इस मामले में पुलिस उप अधीक्षक भगवंत सिंह हिंगड़ का कहना है कि बालक अपनी मर्जी से ही पड़ोसी विजय सिंह के साथ गया था. ऐसे में परिजनों की जानकारी में यह मामला नहीं था. जिस पर व्यपहरण की धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

बालक दस्तयाब

मामले के अनुसार 28 जुलाई को कक्षा 6 में पढ़ने वाला 12 साल का बालक 28 तारीख को घर से बिना बताए कहीं चला गया था. परिजनों का कहना है कि उन्होंने आसपास तलाश की और उसके बाद गुमशुदगी का मामला कुल्हाड़ी थाना में दर्ज करवा दिया. उन्होंने यह भी बताया कि आसपास का कोई व्यक्ति गायब तो नहीं है लेकिन विजय सिंह नाम का युवक 28 तारीख को गायब था, लेकिन 29 जुलाई को वह घर पर ही नजर आया.

पढ़ें-भीलवाड़ा गैंग रेप मामले में पुलिस ने महज 48 घंटे में आरोपियों के खिलाफ पेश की चालान

बाद में विजय सिंह के बेटे ने आकर बच्चे के परिजनों को बताया कि उनका बेटा नयापुरा इलाके के एक होटल में है. इसके बाद पुलिस ने बच्चे को वहां से दस्तयाब किया और बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया, जहां से उसे आश्रय स्थल में रखा गया है.

बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष कनीज फातिमा ने बताया कि बच्चों से जब उन्होंने काउंसलिंग की तो उसने बताया कि अपने घर से 20 हजार रुपए और एटीएम लेकर गया था. वे 28 जुलाई को सुबह जयपुर चले गए थे और वहीं विजय सिंह के साथ एक होटल में रुका. बाद में विजय सिंह शराब पीकर होटल में पहुंचा और शाम को उसे लेकर कोटा आ गया.

फिर रात को वह एक कोटा के नयापुरा इलाके के होटल में रुके थे. उसके बाद विजय सिंह उसे होटल के कमरे में छोड़कर चला गया. बच्चे के पास से एक जोधपुर का टिकट मिला है जो कि उसका खुद का था. बताया जा रहा है कि विजय सिंह के कहने पर ही बच्चे ने खुद जाकर निजी ट्रेवल्स बस से टिकट बनवाया था.

Last Updated : Aug 1, 2021, 6:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details