राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

छात्र संघ चुनाव 2019 : लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन, 4 छात्र नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

छात्र संघ चुनाव में लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन करने पर गुरूवार को कोटा शहर पुलिस ने 4 छात्र नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि इन चारों की प्रकरणों में जांच की जाएगी, इसके बाद चारों के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया जाएगा.

By

Published : Aug 22, 2019, 10:39 PM IST

कोटा छात्र संघ चुनाव, लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन, Kota Students Union Elections, Violation of Lyngdoh Committee recommendations

कोटा. छात्र संघ चुनाव में लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन करने पर गुरूवार को कोटा शहर पुलिस ने 4 छात्र नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. छात्र संघ चुनाव के 4 प्रत्याशियों में एक छात्रा भी शामिल है. पुलिस का कहना है कि इन चारों प्रकरणों में जांच की जाएगी, इसके बाद चारों के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया जाएगा.

लिंगदोह समिति की सिफारिशों का उल्लंघन कर रहे 4 छात्र नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने बताया कि छात्रसंघ नामांकन रैलियों के दौरान कई छात्रों ने पर्चे चिपकाए, पोस्टर लगाए और सड़कों पर भी पंपलेट और पर्चे फेंके हैं. इस पर कार्रवाई करते हुए राजस्थान संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत 4 छात्र नेताओं पर अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं. जिनमें तीन गवर्नमेंट कॉलेज के प्रत्याशी हैं. इनमें रोहित मीणा, अमित चौधरी और हरिओम गोचर शामिल है. उसके साथ ही जेडीबी गर्ल्स कॉलेज की भी एक प्रत्याशी राशि हाड़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ें- छात्र संघ चुनाव 2019: छात्र नेताओं ने नामांकन के दिन ही उड़ा दी लिंगदोह सिफारिशों की धज्जियां

पुलिस उपाधीक्षक भगवन सिंह हिंगड़ ने बताया कि नगर निगम से किराए पर लेकर कुछ प्रत्याशियों ने बड़े-बड़े होर्डिंग और बैनर यूनीपोल पर लगा लिए हैं. उन्होंने बताया कि यह लिंगदोह समिति की सिफारिशों के मुताबिक गलत है, ऐसे में नगर निगम को इस संबंध में भी पत्र लिखा जा रहा है. बता दें कि पुलिस ने छात्रसंघ चुनाव के तहत संभावित प्रत्याशियों और छात्र नेताओं की बैठक कर उन्हें लिंगदोह कमिटी की सिफारिशों के तहत ही चुनाव लड़ने के निर्देश दिए थे. साथ ही इसके लिए एडवाइजरी बनाकर भी उन्हें सौंप दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details