राजस्थान

rajasthan

कोटा: कोरोना जागरूकता के लिए विशेष रथ रवाना, जानें क्या है खास

By

Published : Aug 19, 2020, 7:37 PM IST

कोटा में लगातार कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने लोगों को कोरोना जागरूकता का प्रचार-प्रसार करने के लिए एक विशेष रथ तैयार किया है. जिसको बुधवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

कोरोना जागरूकता रथ रवाना, Corona awareness chariot departs
कोरोना जागरूकता रथ रवाना

कोटा. जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में लोगों के जगरूक नहीं होने से यह संक्रमण कई इलाकों में फैलता जा रहा है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने लोगों को जागरूकता लाने के लिए एक विशेष रथ तैयार किया है. जिसमें कोरोना बचाव के उपाय के तरीकों और प्लाज्मा डोनेशन की प्रेरणा दी जाएगी.

कोरोना जागरूकता रथ रवाना

साथ ही जनसम्पर्क विभाग की ओर से रथों में ऑडियो संदेश और कोरोना के हाड़ौती भाषा में तैयार किए गीतों का भी निरंतर प्रसारण किया जाएगा. इसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी कर बुधवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने हरी झंडी दिखाकर रथों को रवाना किया.

यह रथ जिले के इलाकों में जाकर कोरोना जागरूकता का प्रचार-प्रसार करेगा. इसके साथ ही शहर के प्रत्यक इलाकों में यह रथ निरंतर घूमता भी रहेगा और लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेगा.

पढे़ं-Corona Update: प्रदेश में कोरोना के 699 नए केस, कुल आंकड़ा 64676...अबतक 908 की मौत

बता दें कि बता दें कि राजस्थान में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश में अब तक कुल आंकड़ा 64 हजार 676 पर पहुंच गया है. वहीं, कुल मौत का आंकड़ा 908 पर पहुंच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details