राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

VIP एरिया से चंदन के पेड़ काट ले गए तस्कर...अधिकारियों में मचा हड़कम्प

चंदन चोरों ने शहर के सिविल लाइंस एरिया स्थित जल संसाधन विभाग के कार्यालय के गार्डन में लगे चंदन के पेड़ों को चुरा लिया. ये जगह यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के घर से महज चंद कदमों की दूरी पर स्थित है. ऐसे में पुलिस सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहा है कि यह चंदन चोर गिरोह लगातार वारदातों को अंजाम देकर उन्हें धत्ता बता रहे हैं.

By

Published : Aug 13, 2019, 9:54 PM IST

sandalwood smuggling in kota, VIP areas in kota, , kota news, smuggling news

कोटा.शहर में चंदन तस्कर गिरोह का आतंक बना हुआ है. यह चंदन पेड़ चोर गिरोह शहर में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है, लेकिन पुलिस की गिरफ्त से अभी दूर ही है. अब इस चंदन चोर गिरोह ने शहर के वीआईपी एरिया से चंदन के पेड़ों को चुरा कर पुलिस को ही चुनौती दे दी है.

चंदन के पेड़ काट ले गए तस्कर

चंदन चोरों ने शहर के सिविल लाइंस एरिया स्थित जल संसाधन विभाग के कार्यालय के गार्डन में लगे चंदन के पेड़ों को चुराया है. जो यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के घर से महज चंद कदमों की दूरी पर स्थित है. ऐसे में पुलिस सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहा है कि यह चंदन चोर गिरोह लगातार वारदातों को अंजाम देकर उन्हें धता बता रहे हैं.

मामले के अनुसार जल संसाधन विभाग के कार्यालय के गार्डन में लगे तीन चंदन के पेड़ों को चंदन पेड़ चोर गिरोह ने अपना शिकार बनाया और देर रात को उन्हें काटने पहुंच गए. कार्यालय में चौकीदार मौजूद रहता है, लेकिन चोरों ने उसकी भी परवाह नहीं की और 3 पेड़ों को काट लिया.

यह भी पढ़ें - सरहद पर तैनात जवानों के लिए दिव्यांग स्कूली बच्चों ने भेजी राखियां

चौकीदार को पेड़ काटने की आहट होने पर जैसे ही वह आवाज देकर गार्डन की तरफ पहुंचा चंदन चोर दो पेड़ के तने को लेकर मौके से फरार हो गए और एक पेड़ को कटा हुआ ही छोड़ दिया. सुबह जब अधिकारी कार्यालय में पहुंचे तब चौकीदार ने ही उन्हें इसकी सूचना दी. चंदन के पेड़ चोरी होने पर अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया और उन्होंने नयापुरा थाने में इसकी शिकायत भेजी है.

यह चंदन चोर गिरोह कोटा पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है. इस चंदन चोर गिरोह ने कोटा के थेगड़ा स्थित शिवपुरी धाम पर दो बार वारदातें की हैं. वहीं 5 दिन पहले शहर के छात्र विलास गार्डन से भी तीन चंदन के पेड़ यह तस्कर चुरा ले गए थे. इन तीनों मामलों में पुलिस खाली हाथ ही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details