राजस्थान

rajasthan

बीजेपी में लीडरशिप की क्राइसिस नहीं, कांग्रेस आलाकमान कमजोर: सतीश पूनिया

By

Published : Oct 9, 2022, 9:57 PM IST

सतीश पूनिया ने हड़ोती दौरे में राजस्थान की गहलोत सरकार और कांग्रेस पर (Satish Poonia target cm Gehlot and Congress) रविवार को जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी की तुलना नहीं की जा सकती है.

Poonia Hadoti visit
Poonia Hadoti visit

कोटा.बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया हाड़ौती संभाग के दौरे (Poonia Hadoti visit) पर हैं. उन्होंने आज कोटा में भाजपा जिला कार्यकारिणी की बैठक लेने के साथ ही सुकन्या समृद्धि योजना की शुरुआत भी की. इसके तहत कोटा शहर के 694 बूथों पर बालिकाओं को गोद लिया जाएगा. इसके अंतर्गत उनके सुकन्या समृद्धि योजना के खाते खोले जाएंगे.

पूनिया इसके पहले दोपहर में जाट समाज के कार्यकारिणी शपथ ग्रहण और प्रतिभा सम्मान समारोह में भी पहुंचे थे. इसके बाद महर्षि बाल्मीकि जयंती समारोह में भाग लेने भी पहुंचे थे. शाम को इंडस्ट्रियल एरिया स्थित राजरानी टावर में मीडिया से बातचीत की और कांग्रेस पर जमकर हमला (Satish Poonia target cm Gehlot and Congress) बोला है. भाजपा में सीएम फेस को लेकर कश्मकश के सवाल पर सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के साथ बीजेपी की तुलना नहीं की जा सकती है. कांग्रेस में दो-दो मुख्यमंत्रियों के नारे शपथ ग्रहण में लगे थे. इतिहास में कोई सरकार 50 दिन बाड़े में बंद नहीं रही है. किसी पार्टी का उपमुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ बर्खास्त कर दिया जाए और राजद्रोह का मुकदमा लगे, ऐसा भी नहीं हुआ है.

बीजेपी में लीडरशिप की क्राइसिस नहीं

पढ़ें.कांग्रेस पर बरसे पूनिया, कहा- वेंटिलेटर पर चली गहलोत सरकार, केंद्रीय मंत्री के गाली प्रकरण पर साधी चुप्पी

आलाकमान को बताया कमजोर
इसका मतलब कांग्रेस का आलाकमान कमजोर है. भारतीय जनता पार्टी से उसकी तुलना नहीं की जा सकती है. पार्टी के जितने नेता और जनप्रतिनिधि हैं सभी संसदीय दल के अनुशासन से बंधे हैं. अपवाद स्वरूप कुछ घटना हुई है, लेकिन कांग्रेस से उनकी तुलना नहीं हो सकती है. पार्टी पूरी तरह से एकजुट है. सतीश पूनिया ने यह भी कहा कि जब विधायकों ने स्पीकर को जाकर इस्तीफे दे दिए हैं तो भी वह सरकारी बंगले में रह रहे हैं, दफ्तर जा रहे हैं और तबादलों के आर्डर पर हस्ताक्षर भी कैसे कर रहे हैं. इसके अलावा वेतन भत्ता, पुलिस सुरक्षा और सरकार की रोटी कैसे खा सकते हैं. हमारी स्पीकर से मांग है कि जल्द इस्तीफे स्वीकार किए जाएं.

सीएम फेस पर बोले पूनिया- बीजेपी में लीडरशिप क्राइसिस नहीं
सतीश पूनिया से सीएम फेस को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में चर्चाएं होती हैं. बीजेपी वर्तमान में मिशन 2023 के लिए एकजुट होकर तैयारी में जुटी हुई है. एक तिहाई बहुमत से हम सरकार में वापसी करेंगे. पहले कहा जाता था कि बीजेपी के पास लीडरशिप क्राइसिस है. अब कई नाम सीएम फेस के लिए सामने आ रहे हैं, यह नाम पार्टी ने घोषित नहीं किए हैं. पब्लिक डोमेन में चल रहे हैं, कार्यकर्ताओं के बीच और सोशल मीडिया और मीडिया में भी चल रहे हैं. इससे लगता है कि पार्टी के पास सक्षम लोग हैं, लीडरशिप की क्राइसिस नहीं है. नेता कौन होगा, यह काम पार्टी तय करेगी. संसदीय दल जिसका नाम तय करेगा उसे पार्टी के सभी कार्यकर्ता स्वीकार करेंगे.

पढ़ें.पूनिया ने फसलों खराबे को लेकर की मुआवजे की मांग, प्रमुख शासन सचिव पहुंचे कोटा...किया निरीक्षण

राहुल गांधी और गहलोत एक दूसरे से उलट कर रहे काम
अडानी के मसले पर सतीश पूनिया ने कहा कि राहुल गांधी और अशोक गहलोत में ही अंतर्विरोध लगता है. अडानी के मसले पर दोनों एक दूसरे का उल्टा ही बोलते हैं. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है. राहुल गांधी ने संसद में अंबानी व अडानी को डबल ए वैरीअंट कहा था. वे देश के उद्योगपति हैं. देश के लिए निवेश कर रहे हैं और लोगों को रोजगार दे रहे हैं. राहुल गांधी को पेट में क्या दर्द हो रहा है और अब अशोक गहलोत का हृदय परिवर्तन और यूटर्न (Satish Poonia on Adani investment on Rajasthan) कैसे हुआ है. वे अडानी के लिए रेड कारपेट बिछाकर गुणगान कर रहे हैं. हम निवेश के विरोधी नहीं है, लेकिन हम करें तो गलत और ये करें तो सही.

पढ़ें.गहलोत सराकर 4 साल पूरे होने का जश्न करेगी, उस समय भाजपा काला दिवस मनाएगी : सतीश पूनिया

कोटा के विकास कार्यों पर बोले, भ्रष्टाचार का तांडव हुआ
कोटा में करोड़ों के विकास कार्य को लेकर पूनिया ने कहा कि कोटा की तस्वीर बदली या नहीं ये तो पता नहीं, लेकिन तकदीर यहां के लोगों की खराब हो गई है. जितना पैसे का दुरुपयोग यहां पर हुआ है और जिस पैमाने पर हुआ है, क्या कहा जाए. यहां खड़े किए गए स्ट्रक्चर से आम आदमी को क्या फायदा होगा? अरबों खरबों रुपए लगा दिए हैं. कोटा के लोगों को जिस दिन इस प्रकरण की सच्चाई पता चलेगी, वे सीधे रिएक्ट करेंगे या नहीं लेकिन ईवीएम पर जरूर रिएक्शन देखने को मिलेगा. भ्रष्टाचार का एक बड़ा पहाड़ खड़ा कर दिया गया है. कोटा में भ्रष्टाचार का तांडव हुआ है.

20 और 21 को जगत प्रकाश नड्डा रहेंगे कोटा के दौरे पर
सतीश पूनिया ने यह भी जानकारी दी है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 20 और 21 अक्टूबर को कोटा के दौरे पर रहेंगे. उनके लिए कार्यक्रमों को फाइनल कर दिया गया है, लेकिन जगह अभी फाइनल नहीं है. उनके दौरे के दौरान संभाग के सभी बूथ कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित होगा. इसके अलावा प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक युवाओं और प्रबुद्ध जनों के साथ अलग-अलग होगी. 2 दिन तक अलग-अलग कार्यक्रम चलेंगे.

इस दौरान सांसद और कोटा संगठन प्रभारी सीपी जोशी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री और विधायक मदन दिलावर, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक चंद्रकांता मेघवाल, विधायक संदीप शर्मा, कल्पना देवी, शहर जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी 'रामबाबू' सहित कई लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details