राजस्थान

rajasthan

जेके लोन अस्पताल: संगीता बेनीवाल निरीक्षण के लिए पहुंचीं हॉस्पिटल, बीजेपी नेताओं के आने से पहले ही विरोध की चेतावनी

By

Published : Dec 12, 2020, 1:26 PM IST

Updated : Dec 12, 2020, 3:02 PM IST

नवजात बच्चों की मौत के मामले में जानकारी जुटाने के लिए राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल शनिवार को कोटा के जेके लोन अस्पताल पहुंची हैं. बेनीवाल के पहुंचते ही अस्पताल में राजनीतिक दौरे शुरू हो गए हैं. बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल भी जेके लोन अस्पताल आएगा, जिनका विरोध कांग्रेसियों ने करने की चेतावनी दे दी है. फिलहाल, इसको देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है.

जेके लोन अस्पताल, संगीता बेनीवाल पहुंची जेके लोन अस्पताल, हंगामे की आशंका को देखते हुए पुलिस बल तैनात, kota latest news, rajasthan latest news, नवजात बच्चों की मौत का मामला, Police force deployed in anticipation of uproar
संगीता बेनीवाल पहुंची जेके लोन अस्पताल

कोटा.जेके लोन अस्पताल में हुए बच्चों की मौत के मामले में राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल कोटा पहुंच चुकी हैं. वो जेके लोन अस्पताल पहुंचते ही अस्पताल का निरीक्षण शुरू कर दी हैं. हालांकि मीडिया को अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

संगीता बेनीवाल पहुंची जेके लोन अस्पताल

बता दें कि बेनीवाल मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और जेके लोन अस्पताल अधीक्षक के साथ अस्पताल में जानकारी जुटा रही हैं. वह बच्चों की मौत के मामले में पूरे कारणों की जानकारी जुटा रही हैं. साथ ही अस्पताल प्रबंधन को दिशा-निर्देश भी देंगी. इसके कुछ देर बाद ही भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश पर बनी प्रदेश स्तरीय कमेटी भी कोटा पहुंचेगी. इसमें राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष और पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़, बीजेपी के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर, दौसा सांसद जसकौर मीणा और कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा शामिल रहेंगे. बीजेपी नेताओं की कमेटी के कोटा आने की सूचना पर ही कांग्रेस नेताओं ने विरोध की चेतावनी दे दी है. पिछली बार भी इसी तरह से हंगामा जेके लोन अस्पताल में हुआ था.

यह भी पढ़ें:जेके लोन अस्पताल: CMO के निर्देश पर चार सदस्यीय जांच कमेटी पहुंची हॉस्पिटल, मौत के कारणों की जांच में जुटी

अस्पताल में हंगामा न हो, इसको देखते हुए अधिक संख्या में पुलिस बल जेके लोन अस्पताल में तैनात किया है, जो कि पूरी सख्ती दिखा रहा है. किसी भी व्यक्ति को बिना अनुमति के अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में कोटा शहर एसपी डॉ. विकास पाठक भी जेके लोन अस्पताल पहुंचे. उन्होंने पूरे सुरक्षा व्यवस्था और जाब्ते का निरीक्षण किया. कुछ ही देर में जयपुर से भेजी हुई स्टेट कमेटी की टीम जिसका नेतृत्व चिकित्सा शिक्षा सचिव शिवांगी स्वर्णकार कर रही हैं, वह भी कोटा पहुंची है. कुछ ही देर में वो पूरे मामले में पड़ताल करने के लिए जेके लोन अस्पताल पहुंचेंगी.

Last Updated : Dec 12, 2020, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details