राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 29, 2020, 5:59 PM IST

ETV Bharat / city

कोटा: डूंगरपुर उपद्रव मामले में समता आंदोलन समिति ने दी आंदोलन की चेतावनी

डूंगरपुर में सामान्य वर्ग की सीटों को एसटी वर्ग से भरने को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था. जिसके विरोध में अब समता आंदोलन समिति भी उतर गई है. इस मामलों को लेकर उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि सामान्य के आरक्षण में किसी भी तरह की छेड़छाड़ की तो वो पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगे.

rajasthan news, kota news
सामान्य वर्ग का आरक्षण हटाए जाने पर समता आंदोलन समिति ने दी चेतावनी

कोटा.डूंगरपुर में सामान्य की सीटों को एसटी में शामिल करने के लिए हुए प्रदर्शन और बाद में हुए उपद्रव के बाद अब कोटा में भी समता आंदोलन समिति विरोध में उतर गई है. उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि सामान्य के आरक्षण में किसी भी तरह की छेड़छाड़ की तो वो पूरे प्रदेश में आंदोलन शुरू कर देंगे.

सामान्य वर्ग का आरक्षण हटाए जाने पर समता आंदोलन समिति ने दी चेतावनी

दोपहर में समता आंदोलन समिति के संभागीय अध्यक्ष डॉ. अनिल शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां पर उन्होंने शांतिपूर्ण मार्च निकाला. इसके साथ ही जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है.

डॉ. अनिल शर्मा ने कहा कि 1,126 शिक्षकों की भर्ती के लिए जो सामान्य वर्ग की सीटें हैं उन्हें छीनने का प्रयास किया जा रहा है. ये बर्दाश्त योग्य नहीं है. वो लोग गुंडागर्दी और दादागिरी कर रहे हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं. सामान्य वर्ग पहले से ही पिसा हुआ है अगर सरकार ने इस तरह का कदम उठाया तो हम सरकार को गिराने के लिए जुट जाएंगे और इसमें पूरी तरह से सफल भी होंगे. उन्होंने सरकार को आगाह करते हुए कहा कि राज्य सरकार किसी भी दवाब में जनरल जाति के लोगों के साथ कुठाराघात ना करे.

पढ़ें-कोटा: संपत्ति विवाद को लेकर परिवार में खूनी संघर्ष, Video Viral

डूंगरपुर में जिस तरह से पदों को जाति विशेष से भरने के लिए उपद्रव मचाया जा रहा है. उसका समता आंदोलन समिति निंदा करती है. साथ ही अराजकता करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान संभागीय महामंत्री कमल सिंह जिला अध्यक्ष अवधेश पाल सिंह, सहित बड़ी संख्या में समता आंदोलन समिति के लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details