राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 19, 2019, 2:15 AM IST

ETV Bharat / city

कोटा: रीको अफसर की मिलीभगत से अराफात पेट्रोकेमिकल्स प्रबंधन पर 227 एकड़ जमीन बेचने का आरोप

कोटा एसीबी ने रीको के अफसरों और पेट्रोकेमिकल्स के प्रबंधन के खिलाफ परिवाद दर्ज किया है. शिकायत में बताया गया है कि रीको के अफसरों से मिलीभगत कर के जेके सिंथेटिक फैक्ट्री की 227 एकड़ जमीन के लैंडयूज को गलत तरीके से बदल कर जमीन को कॉलोनाइजर और प्रोपर्टी डीलरों के जरिए प्लॉट काट कर बेचा गया है.

accused Rico officer kota, कोटा अराफात पेट्रोकेमिकल खबर

कोटा. शहर में पिछले समय बन्द हुई जेके सिंथेटिक लिमिटेड फैक्ट्री की 227 एकड़ जमीन को खुर्द-बुर्द कर गलत तरीके से बेचने के मामले में कोटा एसीबी ने बुधवार को एक परिवाद दर्ज किया है. रीको के अफसर और अराफात पेट्रोकेमिकल्स के प्रबंधन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने मिलीभगत करके अरबों रुपए की जमीन को प्रॉपर्टी डीलर और कॉलोनाइजर के जरिए प्लॉट काट कर बेच दिया. इस परिवाद पर कोटा एसीबी ने जांच शुरू कर दी है.

227 एकड़ जमीन को गलत तरीके से बेचने का मामला

कोटा एसीबी एडिशनल एसपी ठाकुर चंद्रशील कुमार ने बताया कि एसीबी कार्यालय को जेके सिंथेटिक लिमिटेड फैक्ट्री की जमीन को गलत तरीके से बेचने के आरोप का एक परिवाद प्राप्त हुआ था. जिसे जयपुर मुख्यालय भेजा गया था. मामले में मुख्यालय ने इसमे गंभीरता दिखाते हुए परिवाद दर्ज करने के आदेश दिए है.

पढ़ेंः कोटा में चिकित्साव व्यवस्था फेल...सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नहीं है कोई डॉक्टर...ग्रामीण परेशान

इस मामले में अब एसीबी जांच कर रही है कि जमीन का टाइटल क्या था और लैंडयूज में किस तरह से बदलाव किया गया. साथ ही इसमे जिस-जिस अधिकारी की भूमिका सामने आएगी सबके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details