राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा में 3 सूत्रीय मांगों को लेकर 300 से अधिक रेजिडेंट्स डॅाक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार

कोटा के तीन अस्पतालों में रेजिडेंट्स डाक्टरों ने अपनी 3 सूत्रीय मांगों को लेकर शनिवार को कार्य बहिष्कार किया. जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन अस्पताल अधीक्षक का कहना है कि उन्होंने अपने स्तर पर सारी तैयारियां की हुई हैं.

By

Published : Nov 16, 2019, 4:18 PM IST

रेजिडेंट्स डॅाक्टरों की हड़ताल, कोटा खबर kota news, resident doctors strike in kota

कोटा.जिले के तीनों बड़े अस्पतालों में शनिवार करीब 320 रेजिडेंट्स डाक्टरों ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार किया. जिससे अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. डाक्टरों की हड़ताल से अस्पताल में लंबी कतारें देखने को मिली.

कोटा के रेजिडेंट्स डॅाक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार

अस्पताल में आए हुए मरीजों ने बताया कि उन्हें घंटों तक लाइनों में खड़ा रहना पड़ रहा है. वहीं अपनी बात रखते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कार्यवाहक अधीक्षक ने कहा कि रेजिडेंट्स की हड़ताल पर होने से अस्पताल में सारी व्यवस्थाएं की हुई है. सभी सीनियर डाक्टरों को लगाया गया है, इसके साथ ही इमरजेंसी सेवाओं के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जिससे मरीजों को किसी प्रकार की परेशानियां न हो.

पढे़ं- कोटाः एसडीएम ने किया सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण, 33 कार्मिकों को जारी किया नोटिस

रेजिडेंट डाक्टरों ने मांग की है कि 20 गुना फीस वृद्धि और सीनियर रेजिडेंटशिप को लेकर जारी किए गए आदेशों को वापस लिया जाए और जयपुर एसएमएस समेत सभी मेडिकल कॉलेजों में पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराया जाए. गौरतलब है कि रेजिडेंट डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि सरकार अगर उनकी मांगें पूरी नहीं करेगी तो 18 नवंबर से पूर्णतया कार्य बहिष्कार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details