राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा रेलवे जंक्शन और डकनिया स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर शुरू, नहीं रही पहले जैसी रौनक

कोटा के जंक्शन के बाहर स्थित रिजर्वेशन काउंटर और डकनिया स्टेशन का रिजर्वेशन काउंटर शुरू कर दिया गया है. हालांकि, पहले दिन यहां पर कोई खास रौनक नजर नहीं आई. इक्के-दुक्के लोग ही टिकट बनवाने के लिए दिखाई दिए.

By

Published : May 22, 2020, 8:32 PM IST

कोटा समाचार, kota news
डकनिया एवं जंक्शन के रिजर्वेशन काउंटर शुरू

कोटा.लॉकडाउन-4 के साथ केंद्र सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी कर दी गई है. इसके तहत रेलवे ने ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिया है. साथ ही 200 ट्रेनों की सूची भी जारी कर दी गई है, जो 1 जून से चलेगी. इन ट्रेनों के लिए ऑनलाइन रिजर्वेशन पहले ही चालू कर दिया गया था, लेकिन अब ऑफलाइन यानी कि आरक्षण काउंटर से भी रिजर्वेशन की सुविधा शुरू कर दी गई है.

डकनिया एवं जंक्शन के रिजर्वेशन काउंटर शुरू

इसके लिए कोटा के जंक्शन के बाहर स्थित रिजर्वेशन काउंटर और डकनिया स्टेशन का रिजर्वेशन काउंटर शुरू कर दिया गया है. हालांकि, पहले दिन यहां पर कोई खास रौनक नजर नहीं आई. इक्के-दुक्के लोग ही टिकट बनवाने के लिए दिखाई दिए. जबकि लॉकडाउन के पहले यहां पर हजारों की संख्या में लोग टिकट बनवाने के लिए आते थे और लंबी-लंबी कतारें भी नजर आती थी.

पढ़ें- निजी अस्पतालों के बजट पर कोरोना का ग्रहण, डॉक्टरों ने कहा- अस्पताल का खर्च चलाना हो रहा मुश्किल

अगर कोटा जंक्शन के बाहर स्थित रेलवे रिजर्वेशन काउंटर की बात की जाए तो दोपहर 2 बजे तक यहां पर 28 टिकट बने थे, जिनमें 42 यात्रियों को सफर करना था. इनमें अधिकांश टिकट कोटा से चलने वाली ट्रेनों के ही हैं, जो आगामी दिनों में यहां से जाएंगे. हालांकि, पहले जब लॉकडाउन नहीं लगा था तब यहां पर 400 से 500 टिकट तो रोज बुक होते थे, जिनमें 1300 यात्री सफर करते थे.

वहीं, रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर तैनात असिस्टेंट रिजर्वेशन सुपरवाइजर योगेश अग्रवाल के अनुसार शाम 8 बजे तक यह काउंटर संचालित होगा. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि करीब 50 के आसपास टिकट बनेंगे जो 80 यात्रियों के होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details