राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 6, 2020, 3:25 PM IST

ETV Bharat / city

रवि किशन का बड़ा बयान, पाकिस्तान बॉलीवुड के जरिए भारत में फैला रहा ड्रग्स का जाल

फिल्म अभिनेता और सांसद रवि किशन ने बॉलीवुड में नशे के नेटवर्क को पाकिस्तान की बहुत बड़ी साजिश बताया है. उन्होंने कहा कि भारत में विश्व की सबसे ज्यादा प्रतिशत युवा आबादी है. उसी को खोखला करने के लिए ये प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान केमिकल के रूप में कोकीन और अलग-अलग तरह की नशे की खेप भेजता है, जो टेबलेट, पाउडर और ड्रॉप के रूप में होती है.

Ravi Kishan statement, Drugs in Bollywood
रवि किशन का बड़ा बयान

कोटा.उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद और फिल्म अभिनेता रवि किशन मंगलवार को कोटा आए. वे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पिता के निधन पर शोक व्यक्त करने उनके निवास पर पहुंचे. उसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बॉलीवुड और ड्रग्स पर बड़ा बयान दिया है.

रवि किशन का बड़ा बयान

रवि किशन ने कहा कि जिस तरह से बायोविपन बनाकर चाइना ने कोरोना वायरस विश्व में फैला दिया है. उसी तरह से पाकिस्तान भी बॉलीवुड के जरिए भारत में ड्रग्स का जाल फैला रहा है. यह पूरा ड्रग्स नेपाल, राजस्थान और पंजाब के जरिए भारत में आता है, जोकि केमिकल रूप में है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की बहुत बड़ी साजिश है, क्योंकि भारत में विश्व की सबसे ज्यादा प्रतिशत युवा आबादी है. उसी को खोखला करने के लिए यह प्रयास किए जा रहे हैं. कैसे भारत को क्षति पहुंचाई जाए और युवाओं को हानि पहुंचाई जाए, उसके लिए भी यह काम किया जा रहा है. पाकिस्तान केमिकल के रूप में कोकीन और अलग-अलग तरह के नशे की खेप भेजता है. जो टेबलेट, पाउडर और ड्रॉप के रूप में होती है. यह आसान रास्ता बॉलीवुड इंडस्ट्री के रूप में ले लिया, क्योंकि लोग मूवी देखते हैं और और उसको फॉलो भी किया जाता है.

पढ़ें-केंद्रीय मंत्री गंगवार का बड़ा बयान, कहा- नए श्रम कानूनों को लेकर किसी का विरोध हमारे पास नहीं आया

रवि किशन ने कहा कि मैंने यह मुद्दा उठाया, उसके बाद एनसीबी ने एक्शन लिया है. सारी जांच एजेंसियां भारत सरकार की काम कर रही हैं और अब चीजों को पकड़ा जा रहा है. कौन इनके सप्लाई कर रहा था, कौन ड्रग्स पेडलर है. कुछ गंदी मछलियां बॉलीवुड की भी हैं. उनको भी हटाने की बात चल रही है. बाकी सभी एजेंसियां अपना काम कर रही हैं और अंतरराष्ट्रीय सप्लाई के नेटवर्क को तोड़ा जा रहा है. हम इंटरनेशनल ड्रग माफियाओं की कमर तोड़ने में कामयाब होंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को उठाने पर मुझे नुकसान होने का अंदाजा पहले से था, लेकिन मुझे अपने देश के युवा जवानों की आने वाली पीढ़ी और फिल्म इंडस्ट्री के लिए अपने करियर व फिल्मों की कुर्बानी देने पर भी कोई तकलीफ नहीं होगी. जब मैं बोल रहा था, तब मुझे पता था कि मेरी जान माल को भी नुकसान है, लेकिन गोरखपुर की साढ़े सात लाख आबादी ने मुझे जिताया है, लोग गूंगा-बहरा सांसद नहीं चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details