राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटाः सीमावर्ती जिलों में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए राजस्थान-मध्य प्रदेश पुलिस का मंथन

कोटा में सोमवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश के आला पुलिस अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई. जिसमें अधिकारियों ने सीमावर्ती जिलों में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम और राज्य के बदमाशों को पकड़ने के तौर तरीकों पर चर्चा की. साथ ही राज्यों के पुलिस अधिकारी ने तय किया कि वो एक-दूसरे से समन्वय बनाए रखेंगे, ताकि अपराधियों पर लगाम लगाई जा सके.

By

Published : Sep 23, 2019, 5:05 PM IST

Updated : Sep 24, 2019, 9:29 AM IST

कोटा न्यूज, kota news

कोटा. राजस्थान और मध्य प्रदेश के आला पुलिस अधिकारियों की बैठक सोमवार को शहर के पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित हुई. इसमें कोटा रेंज आईजी बिपिन कुमार पांडे और मध्य प्रदेश के चंबल रेंज आईजी डीपी गुप्ता मौजूद रहे. साथ ही सीमावर्ती जिलों के आला पुलिस अधिकारी भी इस बैठक में मौजूद थे. जिनमें एसपी, एडिशनल एसपी और पुलिस उपाधीक्षक शामिल रहे.

कोटा में आयोजित हुई राजस्थान और मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारियों की बैठक

बैठक में अधिकारियों ने सीमावर्ती जिलों में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम और राज्य के बदमाशों को पकड़ने के तौर तरीकों पर चर्चा की. साथ ही राज्यों के पुलिस अधिकारी एक-दूसरे से समन्वय बनाए रखेंगे, ताकि अपराधियों पर लगाम लगाई जा सके. वहीं, अपराधिक गतिविधियों में लिप्त गैंगों को भी पकड़ा जा सके, जो दोनों राज्यों में सक्रिय रहती है.

पढे़ं- खींवसर उप चुनाव : भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेताओं के सामने रखी अपने 'मन की बात'

इसके अलावा बैठक में मादक पदार्थ के आरोपियों के संबंध में सूचनाओं का आदान-प्रदान और रोकथाम के उपायों पर भी बातचीत की गई. साथ ही अनैतिक देह व्यापार और मानव तस्करी की रोकथाम की सूचनाओं को आदान-प्रदान कर प्रभावी रूप से कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की गई. वहीं, चोरी और जब्त वाहनों की जानकारी साझा कर संयुक्त रूप से कार्रवाई करने पर चर्चा हुई. जेलों से रिहा होने वाले अपराधियों की जानकारी साझा करने और इनामी बदमाशों की धरपकड़ अभियान पर भी बातचीत की गई.

पढ़ेंः मंत्री जिन्होंने अपने सरकारी आवास पर पाल रखी है गाय...

वहीं, बैठक में हाड़ौती और इससे सटे मध्य प्रदेश के चंबल जोन में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले मेलों में सीमावर्ती जिलों से पुलिस बल भेजना तय हुआ है, ताकि दूसरे राज्यों के अपराधियों की पहचान की जा सके. इस बैठक में 8 जिलों के पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 24, 2019, 9:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details