राजस्थान

rajasthan

कोटा: कड़ाके की सर्दी में बारिश का सितम, कोहरे के आगोश में पूरा शहर

By

Published : Jan 9, 2021, 11:01 AM IST

कोटा में पिछले दिनों से लगातार मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है. ऐसे में शुक्रवार देर रात की हुई झमाझम बारिश और हवा ने गलन बड़ा दी है. वहीं आज यानी शनिवार सुबह से ही घना कोहरा छाए रहने से वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. लगातार बारिश होने से किसानों को भी चिंता सताने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है. पिछले 24 घंटे में कोटा शहर में 18.7 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

kota news, weather in kota, rain in kota, कोटा में बारिश, कोटा में कोहरा, कोटा का मौसम
कोहरे के आगोश में पूरा शहर

कोटा.प्रदेश में कोटा शहर का मौसम बड़ा बेईमान हो रहा है. एक बार फिर कोटा शहर के मौसम ने करवट ली है. शुक्रवार रात बारिश होने के कारण सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के कारण कोटा शहर में विजिबिलिटी 100 मीटर रह गई है. 100 मीटर के बाद कुछ नजर नहीं आ रहा है. पूरा शहर कोहरे के आगोश में दिखाई दे रहा है.

कोहरे के आगोश में पूरा शहर

हाईवे पर चलने वाले वाहन चालकों को बड़ी परेशानी हो रही है. हेडलाइट जलाकर वाहनों को संभलकर धीमी गति से चलाना पड़ रहा है. कोहरे की वजह से रेल यातायात पर भी असर पड़ रहा है. दिन चढ़ने के साथ ही कोहरे का असर तेज होता नजर आ रहा है. क्योंकि सुबह 6 बजे तक शहर की विजिबिलिटी 400 मीटर बनी हुई थी, जो अब घटकर 100 मीटर रह गई है.

यह भी पढ़ें:कोटा के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी...बढ़ी ठंड

वहीं बीती रात बारिश होने से हवा में गलन बनी हुई है. हालांकि शनिवार का न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है. पिछले 24 घंटे में कोटा शहर में 18.7 एमएम बारिश दर्ज की गई है. आज भी आसमान में घने बादल और घना कोहरा छाया हुआ है. बारिश का मौसम बना हुआ है, पिछले तीन दिनों से कोटा शहरवासियों को सूरज के दर्शन नहीं हो पाए हैं. ऐसे में शहर के लोगों को कड़ाके की ठंड का अहसास हो रहा है.

यह भी पढ़ें:सर्दी की सितम के बीच भीलवाड़ा में प्रवासी पक्षियों का आगमन

इधर, बारिश के कारण जिले भर के किसान फसलों को लेकर चिंतित हैं. क्योंकि लगातार बारिश के होने से सरसों, चना, धनिया की फसल को नुकसान की आशंका किसानों को परेशान कर रही है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. गर्म कपड़ों में नजर आ रहे हैं. इस कड़ाके की ठंड में मजदूर वर्ग की हालत खराब है और बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details