राजस्थान

rajasthan

कोटा : PWD ने उम्मेद क्लब से एक करोड़ की वसूली का निकाला नोटिस

By

Published : Jul 22, 2020, 4:47 PM IST

कोटा में बुधवार को पीडब्ल्यूडी के सिटी एक्सईएन ने एक आदेश जारी किया है. जिसमें उम्मेद क्लब को लीज डीड शर्तों का उल्लंघन करते हुए दोषी माना गया है. जिसके बाद विभाग ने क्लब को राजकोष में जमा करवाने के निर्देश दिए हैं.

उम्मेद क्लब ने किया लीज शर्तों का उल्लंघन, Umaid Club violated lease terms
उम्मेद क्लब ने किया लीज शर्तों का उल्लंघन

कोटा. सार्वजनिक निर्माण विभाग ने उम्मेद क्लब की बिल्डिंग को 100 रुपए सालाना टोकन राशि पर लीज पर दिया हुआ था. ऐसे में विभाग ने इस लीज का उल्लंघन मानते हुए क्लब को एक करोड़ रुपए रिकवरी का नोटिस निकाला है. इसके आदेश सार्वजनिक विभाग के सिटी एक्सईएन शरद सक्सेना ने जारी किए हैं. उम्मेद क्लब के अध्यक्ष रिटायर आईएएस अधिकारी जेसी मोहंती और सचिव तरुमीत सिंह बेदी है.

उम्मेद क्लब ने किया लीज शर्तों का उल्लंघन

मामले के अनुसार उम्मेद क्लब के खिलाफ लीज डीड उल्लंघन मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में एक शिकायत हुई थी. जिसमें बताया गया था कि उम्मेद क्लब प्रबंधन ने मनमानी करते हुए बार संचालित किया जा रहा है और विवाह के लिए भी परिसर को किराए पर दिया जाता है. जिस से होने वाली आय को क्लब अपने पास ही रख रहा है.

इसके बाद राज्य सरकार ने एक कमेटी बनाई. जिसकी जांच में आया कि क्लब ने अपनी जांच में बिल्डिंग को लीज डीड शर्तों का उल्लंघन माना है. जिसमें शादी समारोह में किराए से देने और बार संचालित करने से कोई आय को राजकोष में जमा करवाने के निर्देश दिए हैं, जो कि एक करोड़ 3 लाख 62 हजार 788 रुपए है. यह राशि भी आदेश के अनुसार क्लब को 7 दिन में जमा करवाने के निर्देश दिए हैं.

पीडब्ल्यूडी के सिटी एक्सईएन शरद सक्सेना का कहना है कि नोटिस उन्होंने जारी कर दिया है. सात दिन में पैसा क्लब को जमा करवाना होगा, अगर ऐसा नहीं होते हैं, तो उच्च अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराएंगे और जो भी कार्रवाई होगी वह की जाएगी.

पढ़ेंःसीपी जोशी ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा...कहा- बागी विधायकों को नोटिस भेजने का मुझे पूरा हक

बता दें कि उम्मेद क्लब के अध्यक्ष कई सालों से रिटायर आईएएस अधिकारी जेसी मोहंती ही हैं. जब वे प्रशासनिक सेवा में थे, तब ही उम्मेद क्लब के अध्यक्ष बने थे और लगातार होने वाले चुनाव में वही अध्यक्ष बन रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details