राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: सेंट्रल जेल में बंद कैदी की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

कोटा के एमबीएस मोर्चरी में सोमवार को उस समय हंगामा हुआ, जिस समय सेंट्रल जेल में एक कैदी की मौत हो गई. मृतक कैदी का एमबीएस मोर्चरी में पोस्टमार्टम होना था, लेकिन परिजनों ने जेल प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाना शुरू किया और मेडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम कराने की मांग करने लगे.

By

Published : Feb 16, 2021, 1:50 AM IST

Prisoner in Central Jail died, kota news
कोटा...

कोटा.कोटा के एमबीएस मोर्चरी में सोमवार को उस समय हंगामा हुआ, जिस समय सेंट्रल जेल में एक कैदी की मौत हो गई. मृतक कैदी का एमबीएस मोर्चरी में पोस्टमार्टम होना था, लेकिन परिजनों ने जेल प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाना शुरू किया और मेडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम कराने की मांग करने लगे. परिजनों का कहना है कि रविवार को जेल प्रशासन ने सूचना दी कि आपके पिता की मौत हो गई.

कोटा में सेंट्रल जेल में बंद कैदी की इलाज के दौरान मौत...

वहीं, जब एमबीएस मोर्चरी में आये तो रिपोर्ट प्राप्त की. मृतक के बेटों ने बताया कि पिताजी से बात हुई तो उनका कहना था कि जेल में आठ दस दिनों से खाना नहीं खाया. इस पर इन्होंने एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया. उन्होंने परिवार के सभी सदस्यों को बुलाने की बात कही. इस सभी के आने के बाद पिताजी ने अंतिम सांस ली. परिजनों ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया कि उनके पिताजी की भूख के कारण मौत हुई है. वहीं, पोस्टमार्टम करने में भी काफी देरी लगाई. इस पर काफी परेशान किया गया. परिजनों ने कहा कि वह तीन साल से जेल में बंद थे. जब भी सेंट्रल जेल में पिता से मिलने जाते, तो वहां पर मिलने नहीं दिया.

पढ़ें:अवैध मादक पदार्थ में सप्लाई के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, 19 ग्राम स्मैक बरामद

सट्ट खेलते 8 गिरफ्तार...

रामगंजमंडी (कोटा).कोटा ग्रामीण थाना चेचट पुलिस ने सट्टा के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने 8 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही, सट्टा के 15,800 रूपये बरामद किए हैं. पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि जिले मे अवैध धंधों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन एवं पुलिस उप अधीक्षक रामगंजमण्डी मनजीत सिंह के सुपरविजन में जुआ सट्टा के खिलाफ थाना चेचट ने कार्रवाई को अंजाम दिया. जिसमें 8 व्यक्ति को सट्टा लगाते हुए गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के कब्जे से 15,800 रूपये बरामद किये गये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details