राजस्थान

rajasthan

कोटा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने बनाई ब्रेन स्ट्रोक डॉक्यूमेंट्री...चिकित्सा मंत्री ने की रिलीज

By

Published : Jan 3, 2021, 9:44 PM IST

कोटा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने ब्रेन स्ट्रोक की रोकथाम के लिए एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई है. इस फिल्म में ब्रेन स्ट्रोक होने पर क्या करना चाहिए, इसके बारे में बताया गया है. यह फिल्म नेशनल साइंस फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2020 में चयनित हो चुकी है.

ब्रेन स्ट्रोक फिल्म रिलीज, Brain stroke movie rele
ब्रेन स्ट्रोक डॉक्यूमेंट्री रिलीज

कोटा. मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. सरदाना ने ब्रेन स्ट्रोक की रोकथाम और जागरूकता के लिए एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई है. जिसको रविवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा रिलीज किया. इस दौरान चिकित्सा मंत्री ने डॉ. सरदाना और उनकी टीम को बधाई दी.

बता दें कि इस डॉक्यूमेंट्री को देखने के बाद दर्शक ब्रेन स्ट्रोक से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. डॉ. सरदाना ने बताया कि इस फिल्म को अगरतला में आयोजित राष्ट्रीय लघु फिल्म समारोह में 20 श्रेष्ठ फिल्मों में नॉमिनेशन प्राप्त हुआ है. उन्होंने बताया कि यह फिल्म अब यूट्यूब पर भी उपलब्ध करवा दी गई है. फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता रंजीत, डॉ. विजय सरदाना, राहुल सूद, अनाया सोनी और बेबी तृष्णा ने मुख्य भूमिका निभाई है.

पढ़ें-जयपुर मेट्रो में जूनियर इंजीनियर और मेंटेनर के रिक्त पदों पर 5 फरवरी को सीधी भर्ती

इस अवसर पर मेडिकल रिलीफ सोसायटी सदस्य क्रांति तिवाड़ी और फिल्म के निर्देशक रोहित सूद भी मौजूद रहे. चिकित्सा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण जागरूकता दी. इस फिल्म में ब्रेन स्ट्रोक होने पर क्या करना चाहिए, चिकित्सक परामर्श और उपचार के बारे में बताया गया है. यह फिल्म नेशनल साइंस फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2020 में चयनित हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details