राजस्थान

rajasthan

कोटा न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रिंसिपल ने किया औचक निरीक्षण

By

Published : Oct 22, 2019, 5:44 PM IST

कोटा के न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पताल में हो रही मरीजों की समस्याओं को जल्द ही निस्तारित करने के निर्देश दिए. साथ ही प्रसूताओं के लिए बेड बढ़ाने के निर्देश दिए.

Kota Medical College News, कोटा न्यूज

कोटा.शहर के सबसे बड़े अस्पताल न्यू मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान वार्डों में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए कुछ वार्ड शिफ्ट करवाए. साथ ही एमआरआई में मरीजों की लंबी डेट के मामले में डॉक्टरों को निर्देश दिए कि दिन में करीब 40 एमआरआई की जाए.

न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रिंसिपल ने किया औचक निरीक्षण

इसके साथ ही प्रसूता वार्ड का निरीक्षण किया. प्रसूता वार्ड में बेड कम होने की वजह से महिलाओं को नीचे लिटाया जा रहा था. इस पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने प्रसूताओं के लिए औपचारिक वार्ड पीडियाट्रिक में खाली पड़े 17 बेड बढ़ाने के निर्देश दिए.

पढ़ें- तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट के बाद गुलाबी नगरी में सर्दी की हल्की दस्तक

इस दौरान उन्होंने कहा कि जल्दी ही गायनी वार्ड के लिए 30 बेड का एक पूरा वार्ड तैयार किया जा रहा है. फिलहाल औपचारिक प्रबंध पीडियाट्रिक में कर दिया जाएगा. जिससे प्रसूताओं को हो रही समस्याओं का तात्कालिक निस्तारण किया जा सके.

बता दें कि ईटीवी भारत ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रसूता वार्ड में प्रसूताओं को हो रही समस्याओं को कई बार दिखाया है. जिसे देखते हुए मंगलवार को प्रिंसिपल विजय सरदाना ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक सीएस सुशील मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details