राजस्थान

rajasthan

कोटा में खुलेगा पोस्ट कोविड-19 रिहैबिलिटेशन सेंटर, कोरोना के नेगेटिव मरीज करा सकेंगे इलाज

By

Published : Oct 13, 2020, 1:09 AM IST

कोटा जिला प्रशासन की पहल पर अब एमबीएस अस्पताल में पोस्ट कोविड-19 रिहैबिलिटेशन सेंटर संचालित किया जाएगा. ये जिला कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ के आदेश पर स्थापित किया जा रहा है. रिहैबिलिटेशन सेन्टर खोलने और उसकी कार्ययोजना को लेकर मंगलवार को जिला कलेक्टर के कक्ष में बैठक रखी गई है.

कोटा की खबर, kota news
एमबीएस अस्पताल में खुलेगा पोस्ट कोविड-19 रिहैबिलिटेशन सेंटर

कोटा. जिले से कोरोना में सरकारी आंकड़े के अनुसार सोमवार को कोरोना के 56 मरीज सामने आए हैं. एक मरीज की मौत हुई है. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 9794 पर पहुंच गई है.

वहीं कोविड-19 से स्वस्थ हुए लोगों को भी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इन समस्याओं के निराकरण के लिए जिला प्रशासन की पहल पर अब एमबीएस अस्पताल में पोस्ट कोविड-19 रिहैबिलिटेशन सेंटर संचालित किया जाएगा. ये जिला कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ के आदेश पर स्थापित किया जा रहा है.

कलेक्टर के कक्ष में बैठक

इस रिहैबिलिटेशन सेन्टर को खोलने और उसकी कार्ययोजना को लेकर मंगलवार को जिला कलेक्टर के कक्ष में बैठक रखी गई है. जिसको मेडिकल कॉलेज प्रबंधन एमबीएस अस्पताल अधीक्षक सहित कई लोग मौजूद रहेंगे. ताकि रिहैबिलिटेशन सेंटर के जरिए कोरोना से स्वस्थ होने के बाद किस तरह से लोगों को परेशानी आ रही है और उनके साइक्लोजिकल व्यवहार में हुए परिवर्तन पर सलाह ले सकेंगे.

ये पढ़ें:कोटा : कलेक्टर राठौड़ का अधिकारियों को निर्देश, कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ होगा निकाय चुनाव

9794 लोग कोविड-19 से संक्रमित

बता दें कि राज्य सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार कोटा जिले में अब तक 9794 लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं. इनमें से 108 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. वहीं 9011 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. साथ ही 675 एक्टिव केस अभी तक कोटा जिले में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details