राजस्थान

rajasthan

कोटाः विवाहिता के शव को पुलिस ने निकाला कब्र से बाहर, पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Aug 26, 2021, 3:26 PM IST

Updated : Aug 26, 2021, 4:50 PM IST

कोटा के बोरखेड़ा कब्रिस्तान से एक महिला का शव निकाला गया. महिला की मौत 10 दिन पहले हुई थी. परिजनों ने महिला की मृत्यु के 1 सप्ताह बाद उसकी हत्या का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया था. इस संबंध में हत्या का मुकदमा भी पुलिस में दर्ज कर लिया था.

कोटा में विवाहिता की मौत, Married woman died in Kota
विवाहिता के शव को निकाला कब्र से बाहर

कोटा. शहर के बोरखेड़ा कब्रिस्तान में गुरुवार को एक महिला के शव को दफन करने के 10 दिन बाद शव बाहर निकाला गया. महिला की मौत 10 दिन पहले हो चुकी थी. महिला के परिजनों का आरोप है की उनकी बेटी की हत्या उसके ससुराल वालों ने की है. इस संबंध में परिजनों ने महिला की मृत्यु के 1 सप्ताह बाद उसकी हत्या का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाते हुए हत्या का मुकदमा भी दर्ज करवाया था.

पढ़ेंःपीहर वालों को संदेह, विवाहिता का कब्र से शव निकालकर होगा पोस्टमॉर्ट्म... पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज की शिकायत

जिसके बाद गुरुवार को बोरखेड़ा कब्रिस्तान से उसका शव को बाहर निकलवाया गया और कब्रिस्तान परिसर में ही मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है. उस दौरान केवल परिवार के पांच सदस्यों को मौके पर आने की अनुमति दी गई. बाकी किसी भी व्यक्ति को कब्रिस्तान में नहीं जाने दिया गया. इसके लिए बोरखेड़ा थाना पुलिस ने न्यायालय से अनुमति ली थी.

विवाहिता के शव को निकाला कब्र से बाहर

पुलिस मेडिकल बोर्ड से गठित चिकित्सको के साथ कब्रिस्तान पहुंची. जहां पर डॉ. धनराज मीणा, डॉ. विनोद गर्ग और एक अन्य चिकित्सक ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम किया है. वे इस संबंध में वह रिपोर्ट बनाकर पुलिस को सुपुर्द करेंगे. पुलिस का कहना है कि जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी. उसके अनुसार ही में आगामी कार्रवाई करेंगे.

दूसरी तरफ, मृतका के भाई फिरोज का कहना है कि जिस दिन हम लोग आए थे उस दिन हमें कुछ भी नहीं बताया गया कि कैसे मौत हुई है. ससुराल पक्ष का कहना कि समान्य मौत है. पड़ोसियों से जब हमने जानकारी लेनी चाही तो रुखसार के आत्महत्या करने के बात सामने आई थी. उसके गले पर चोट का निशान भी बताया जा रहा है. हमें लगता है कि इंजीनियरिंग की हुई लड़की आत्महत्या नहीं कर सकती है. इसीलिए हमें शक है कि उसे मारा गया है.

पढ़ेंःबाड़मेरः स्पा की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, दिल्ली, हरियाणा, यूपी की 5 युवतियां समेत 7 गिरफ्तार

बीते 10 सालों से ही उसे प्रताड़ित किया जाता रहा था. पहले भी वह पीहर आ गई थी और हमने समझौता करते हुए वापस उसे भेजा था. उसकी ननंद, सास और ससुराल पक्ष के अन्य लोग उसे काली होने पर प्रताड़ित करते थे. पति मोहम्मद रशीद 1 महीने में से 25 दिन गायब रहता था. ऐसे में हमें शक है कि उसका कहीं और भी अफेयर है.

बता दें कि कोटा के बोरखेड़ा थाना इलाके में एक विवाहिता की मृत्यु 16 अगस्त को हुई थी. जिसको ससुराल पक्ष के लोगों ने उसी दिन दफना दिया था, लेकिन अब उसकी मृत्यु के 8 दिन बाद पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज किया है. परिवार वालों की शिकायत के आधार पर शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम भी करवाया जाएगा. विवाहिता के पीहर पक्ष के लोगों ने इस मामले में हत्या की रिपोर्ट दी है.

Last Updated : Aug 26, 2021, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details