राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा : असामाजिक गतिविधियों का अड्डा बनी मोहनलाल सुखाड़िया आवासीय योजना

कोटा में मोहनलाल सुखाड़िया आवासीय योजना के तहत बने मकान इन दिनों असामाजिक गतिविधियों का अड्डा बन रहे हैं. जिससे वहां के लोग परेशान हैं. लोगों का कहना है, कि गार्ड तो है, लेकिन वह किसी की एंट्री रजिस्टर में नहीं लिखता और प्रेमी युगलों को बेरोकटोक अंदर आने देता है. जिससे यहां का माहौल खराब हो रहा है.

By

Published : Jan 22, 2020, 11:23 AM IST

kota latest news, कोटा न्यूज, मोहनलाल सुखाड़िया आवासीय योजना,  Mohanlal Sukhadia residential scheme , People upset in flats
मोहनलाल सुखाड़िया आवासीय योजना के फ्लैटों में परेशान लोग

कोटा.शहर की कुन्हाड़ी थाना इलाके में स्थित मोहनलाल सुखाड़िया आवासीय योजना इन दोनों समाजकंटकों का अड्डा बनी है. कुछ मनचले मौज-मस्ती के लिए खाली कमरों में पार्टी करते हैं. वहीं कई प्रेमी युगल भी बेरोकटोक यहां पहुंच रहे हैं. इन गतिविधियों से लोगों में काफी रोष है, लेकिन पुलिस कोई कदम नहीं उठा रही है.

मोहनलाल सुखाड़िया आवासीय योजना के फ्लैटों में लोग परेशान

कमजोर आय वर्ग किराया स्वामित्व योजना

कमजोर आय वर्ग के लोगों के लिए नगर विकास न्यास ने कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में मोहनलाल सुखाड़िया राजीव आवास योजना के अंतर्गत कमजोर आय वर्ग किराया स्वामित्व योजना के तहत 752 फ्लैट का निर्माण कराया था. जिसे किराएदार योजना के तहत आवंटित किया गया. जिसका 500 रुपये मासिक किराया रखा गया था.

मोहनलाल सुखाड़िया आवासीय योजना के तहत बने मकान

जिनको फ्लेट मिल गए, वह मूल आवंटी इन मकानों में आकर रहने लगे और जो मकान खाली पड़े हुए हैं, उनमें लोग कुछ पैसे का फायदा देकर लोगों को मनोरंजन के लिए उपलब्ध करा देते हैं. ऐसे कुछ फ्लैट में कुछ प्रेमी युगल रंगरेलियां मनाने के लिए पहुंच रहे हैं, जो वहां के लोगों को नागवार गुजर रहा है. इसका विरोध किया तो उन लोगों पर कार्रवाई करने के बजाए उन्हें ही पुलिस ने पकड़ लिया.

असामाजिक गतिविधियों से लोग परेशान

बेरोकटोक आते हैं प्रेमी युगल, होती हैं अश्लील पार्टियां

मोहनलाल सुखाड़िया आवासीयय योजना के निवासियों ने बताया, कि यहां पर कई अव्यवस्थाएं हैं. रात के समय रोड लाइट नहीं जलती है. वहीं खाली मकानों में आए दिन प्रेमी युगल बेरोकटोक आते हैं. जब कोई इनका विरोध करता है तो उल्टे उनके माथे आ जाते हैं. वहीं पुलिस को इस बारे में शिकायत करते हैं तो पुलिस प्रेमी युगल पर कार्रवाई करने के बजाय शिकायतकर्ता को ही दबाने की कोशिश करती है. गार्ड है, लेकिन आने जाने वाले की कोई एंट्री नहीं करता.

मकान से मिली आपत्तिजनक वस्तुएं

ये भी पढ़ें :अनुच्छेद 370 ने आतंकवाद को बढ़ावा दिया

आरोपियों की जगह फरयादी को पकड़ लेती है पुलिस

लोगों ने बताया, कि नगर विकास न्यास और पुलिस प्रशासन को यहां पर अस्थाई तौर पर सुरक्षा के लिए कोई चौकी स्थापित करनी चाहिए, ताकि असामाजिक लोग यहां पर नहीं आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details