राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: 2 नाबालिग बेटियों की शादी करवा रहे थे माता-पिता, पुलिस ने रुकवाई

कोटा में कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने शुक्रवार को दो नाबालिक बालिकाओं की शादी को रुकवाया. साथ ही माता-पिता को न्यायालय के जरिए पाबंद करवाया गया.

By

Published : May 14, 2021, 10:46 PM IST

कोटा न्यूज  शादी रुकवाई  नाबालिग की शादी रुकवाई  कुन्हाड़ी थाना  2 minor daughters married  Police stop married
पुलिस ने रुकवाई

कोटा.शहर की कुन्हाड़ी थाना इलाके में दो नाबालिग बालिकाओं के विवाह की सूचना कोटा शहर पुलिस को मिली थी, जिसके बाद कोटा शहर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए माता पिता को पाबंद करवाया है. यहां पर एक साथ दो बहनों का विवाह किया जा रहा था और दोनों ही नाबालिक थी.

जानकारी के अनुसार, कोटा शहर पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि नांता इलाके में कैलाश चंद अपने दो नाबालिग बेटियों के विवाह कर रहा है. इस सूचना पर कुन्हाड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. जहां पर विवाह की तैयारियां की जा रही थी. इसमें जब दो बालिकाओं की शादी थी. उनके डॉक्यूमेंट की जांच की गई तो सामने आया कि एक बालिका 17 साल की है और दूसरी 15 साल की है.

यह भी पढ़ें:भरतपुर: कामां में पुलिसकर्मी ने की अपनी शादी स्थगित....ड्यूटी को दी प्राथमिकता, प्रशासन ने किया सम्मानित

ऐसे में उनके माता-पिता को न्यायालय के जरिए पाबंद करवाया गया है, ताकि वे अपनी नाबालिग बेटियों की शादी न करें. इनके घर में देवली माझी और करणी नगर नांता से ही बारात आनी थी. साथ ही उन्होंने एसडीएम से विभाग के संबंध की सूचना भी दी हुई थी. हालांकि, जब यह दोनों ही बालिकाएं नाबालिक है, तो इनके संबंध में सूचनाएं एसडीम ऑफिस में भी तस्दीक क्यों नहीं कहीं यह भी एक जांच का विषय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details