राजस्थान

rajasthan

मेज नदी दुखांतिका: लोकसभा अध्यक्ष ने पीड़ित परिजनों को दिए सहायता राशि

By

Published : Jul 3, 2020, 1:15 AM IST

इस दुखद घटना की सूचना पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तुरंत पहुंचकर मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया. साथ ही कहा था कि सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता के तौर पर राशि दिलाई जाएगी.

कोटा न्यूज, राजस्थान न्यूज, kota news, rajasthan news
मृतकों के आश्रितों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दिया 2 लाख रुपये का चेक

कोटा. बूंदी जिले के लाखेरी कस्बे के मेज नदी पर 26 फरवरी को हुए हादसे में 24 लोगो की मौत हो गई थी. इस पर गुरुवार को लोकसभा अध्यक्ष ने अपने स्व निवास पर उस हादसे में अकाल मौत के शिकार हुए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष के 2 लाख रुपये के चेक प्रदान किया.

इस दुखद घटना की सूचना पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तुरंत पहुंचकर मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा था की सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता के तौर पर राशि दिलाई जाएगी. उन्होंने मूतक के परिजनों को लहर संभव मदद का भरोसा दिया था.

मृतकों के आश्रितों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दिया 2 लाख रुपये का चेक

पीड़ित राकेश वर्मा ने बताया की लोकसभा अध्यक्ष ने उस समय घोषणा की थी. इसके बाद मृतकों को दो लाख का चेक ओर घायलों को पचास हजार रुपए प्रदान किया गया. पीड़िता शुशीला देवी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को धन्यवाद दिया है. साथ ही उन्होंने पोते की पढ़ाई फ्री और दो बेटों के लिए रोजगार की मांग की है.

पढ़ें:कोटा के रामगंजमंडी में ट्रैक्टर के नीचे आने से महिला की मौत

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि इस दुखद हादसे में प्रधानमंत्री ने भी चिंता व्यक्त की थी. इस पर प्रधानमंत्री सहायता कोष से दो दो लाख रुपये के चेक इनको दिए है. उन्होंने कहा कि मृतक के बच्चे को फ्री में शिक्षा दी जाएगी.

बता दें कि बूंदी जिले में लाखेरी में कोटा-लालसोट मेगा हाईवे पर 26 फरवरी 2020 को पापड़ी गांव के पास भीषण बस हादसा हाे गया था. मेज नदी की बिना रेलिंग की संकरी पुलिया पर पहुंचते ही 29 लाेगाें से भरी मिनी बस का गियर अटक गया और अनियंत्रित होकर करीब 25 फीट नीचे नदी में जा गिरी थी. वहीं, इस हादसे में 24 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details