राजस्थान

rajasthan

NEET का गलत रिजल्ट जारी करने के दावे को NTA ने बताया फर्जी, DG ने कही ये बड़ी बात

By

Published : Oct 20, 2020, 10:20 PM IST

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट के गलत रिजल्ट जारी करने के दावे पर मंगलवार को अपना बयान जारी किया है. छात्र के दावे को पूरी तरह से झूठ बताया गया है. एनटीए ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए साफतौर पर कहा है कि इस मामले में उत्तर प्रदेश की नोएडा साइबर सेल पुलिस से शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज करवाई जा चुकी है.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  नोएडा साइबर सेल पुलिस  NEET का गलत रिजल्ट  गंगापुर निवासी छात्र मृदुल रावत  छात्र मृदुल रावत  kota news  rajasthan news  neet exam 2020  Student Mridul Rawat  National Testing Agency  Noida Cyber Cell Police  NEET wrong result
NEET का गलत रिजल्ट जारी करने के दावे को NTA ने बताया फर्जी

कोटा.नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पर गलत परिणाम नीट- 2020 का जारी करने का आरोप एक छात्र ने सोमवार को लगाया था. इस मामले में मंगलवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने भी अपना बयान जारी कर दिया है. साथ ही उन्होंने छात्र के दावे को पूरी तरह से झूठ बताया.

गलत रिजल्ट जारी करने के दावे को NTA ने बताया फर्जी

एनटीए ने कहा कि इस मामले में उत्तर प्रदेश के नोएडा साइबर सेल पुलिस से शिकायत कर एफआईआर दर्ज करवाई जा चुकी है. छात्र अपनी मार्कशीट में किसी भी तरह से बदलाव न करे. एनटीए के डीजी डॉ. विनीत जोशी ने साफ तौर पर कह दिया है कि जो भी लोग एनटीए की छवि और प्रतिष्ठा को खराब करने की कोशिश करेंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:RU में इम्तेहान देने से वंचित रह गए छात्रों के लिए दिसंबर में होगी विशेष परीक्षा

जानकारी के अनुसार करौली जिले के गंगापुर निवासी छात्र मृदुल रावत ने कोटा के एक संस्थान से कोचिंग की थी. साथ ही उसने सोमवार को एक कोचिंग संस्थान के परिसर में कुछ मीडिया संस्थानों के सामने दावा किया था कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी की गई उसकी ओएमआर शीट का मिलान उसने 'आंसर की' से किया था. उसके अनुसार उसके 650 अंक आ रहे थे, हालांकि जब रिजल्ट उसका आया तब एनटीए ने उसे 329 अंक दिए थे.

यह भी पढ़ें:छात्र ने NEET के रिजल्ट में गड़बड़ी का किया दावा, एक्सपर्ट बोले ऐसा संभव नहीं

इस मामले में मृदुल रावत ने यह भी दावा कर दिया था कि एनटीए से ईमेल के द्वारा संपर्क करने पर उसके परिणाम को दुरुस्त कर दिया और उसे एसटी कैटेगरी का टॉपर घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details