राजस्थान

rajasthan

कोटा: अज्ञात वाहन की टक्कर से नीलगाय की मौत, ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

By

Published : Oct 26, 2019, 6:56 PM IST

कोटा में बारां नेशनल हाईवे पर स्थित जगन्नाथपुरा गांव में सडक पार करते समय खेतों से निकलकर आई नीलगाय को अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी. दुर्घटना में नीलगाय बुरी तरह से घायल हो गई. जिसके बाद इलाज के दौरान नीलगाय की मौत हो गई.

कोटा की खबर, Baran National Highway, नीलगाय की मौत

कोटा.जिले में शनिवार को सड़क हादसे में वन्यजीव नीलगाय की मौत हो गई. हादसा कोटा-बारां नेशनल हाईवे पर स्थित जगन्नाथपुरा गांव में हुआ. जहां सडक पार करते समय खेतों से निकलकर आई नीलगाय को अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी. दुर्घटना में नीलगाय बुरी तरह से घायल हो गई.

बता दें कि घटना का पता लगने पर मौके पर ग्रामीण पहुंचे. जिन्होंने घायल नीलगाय को संभाला. साथ ही घटना की सूचना वन विभाग को दी. लेकिन, वन विभाग की ओर से मौके पर कोई वनकर्मी घायल नीलगाय की सुध लेने घटनास्थल पर नहीं पहुंचा.

वाहन की टक्कर से नीलगाय की मौत

इस बात को लेकर ग्रामीणों में वन विभाग के खिलाफ आक्रोश फैल गया और ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद प्रशासन की सूचना पर वन विभाग की ओर से लाडपुरा रेंज से वनकर्मी मौके पर पहुंचे.

पढ़ें- कोटा कलेक्टर ने अपनों से दूर रह रहे बुजुर्गों के बीच जाकर मनाई दिवाली

जिसके बाद घायल नीलगाय को कोटा चिड़ियाघर लाया गया. यहां पहुंचने पर घायल नीलगाय ने दम तोड़ दिया. ग्रामीणों ने वन विभाग पर आरोप लगाया कि समय पर घायल नीलगाय की सुध नहीं लेने पर उसकी मौत हुई.

लाडपुरा रेंजर संजय नागर के मुताबिक मृतक नीलगाय के शव को बाद में रायपुरा वन विभाग की नर्सरी पर ले जाकर उसे डिस्पोजल किया गया. वहीं, वन विभाग ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और जांच शुरू की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details