राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

तीन तलाक कानून के विरोध में कोटा में मुस्लिम समाज ने निकाला मौन जुलूस, शहर काजी बोले - ये जज्बात का इजहार

तीन तलाक कानून के विरोध में कोटा शहर में शनिवार को मुस्लिम समाज की ओर से मौन जुलूस निकाला गया. मल्टीपरपज स्कूल के मैदान से कोटा कलेक्ट्रेट तक निकले इस जुलूस में हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए. जिन्होंने तीन तलाक कानून को वापस लेने की मांग की. साथ ही इसे शरीयत के खिलाफ बताया.

By

Published : Aug 10, 2019, 6:11 PM IST

Protest against triple talaq law, Muslim community procession in Kota

कोटा. शहर में मुस्लिम समाज की ओर से तीन तलाक कानून के विरोध में शनिवार को कोटा में मौन जुलूस निकाला गया. इसका नेतृत्व शहर काजी अनवार अहमद ने किया. मल्टीपरपज स्कूल के मैदान से कोटा कलेक्ट्रेट तक निकले इस जुलूस में हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए. जिन्होंने तीन तलाक कानून को वापस लेने की मांग की. साथ ही इसे शरीयत के खिलाफ बताया है.

कोटा में तीन तलाक कानून के विरोध में मुस्लिम समाज ने निकाला मौन जुलूस

जानकारी के अनुसार मुस्लिम समाज के लोग मौन जुलूस के लिए मल्टीपरपज स्कूल के मैदान में एकत्रित हुए थे. जहां से मौन जुलूस शुरू हुआ. जिसमें लोग हाथों में तख्तियां लिए हुए थे. जिन पर 'तीन तलाक वापस लो' के नारे लिखे हुए थे. ये मौन जुलूस गुमानपुरा चौराहा, कैनाल रोड, गीता मंदिर, सरोवर टॉकिज, लकी बुर्ज, अग्रसेन चौराहा होते हुए नयापुरा पहुंचा. जहां पर कलेक्ट्रेट चौराहे के पहले शहर काजी अनवार अहमद ने समाज के लोगों को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें : बाड़मेरः अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाक ने थार एक्सप्रेस को रद्द करने का किया ऐलान

इस दौरान शहर काजी ने कहा कि आज जिस कानून को खुदा का कानून कहते हैं, अल्ला का दिया हुआ कानून है. आज इंसानों की इतनी हिम्मत हो गई है कि जिसमें वे उससे छेड़छाड़ करने लग गए हैं. उनका कहना रहा कि मुसलमान अपनी जान दे देता है, लेकिन शरीयत के कानून से नहीं हटता है. ये आप लोगों का सड़क पर निकलना कोई जुलूस नहीं है. यह कोई जुलूस, जलसा या सियासत करने का हथकंडा नहीं है, ये तो जज्बात का इजहार है.

यह भी पढ़ें : बजट सत्र की समाप्ति के साथ ही शुरू हुई राजनीतिक नियुक्तियों की मांग, कांग्रेस के विधि एवं मानवाधिकार प्रकोष्ठ ने सीएम को लिखा पत्र

शहर काजी अनवार अहमद के संबोधन के बाद मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया. जिसमें तीन तलाक कानून को वापस लेने की मांग की गई है. इस पूरे प्रदर्शन के दौरान सड़क पर और कलेक्ट्रेट के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा था. साथ ही जुलूस को देखते हुए कई रास्तों पर ट्रैफिक को कुछ समय के लिए डायवर्ट भी किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details