राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मध्य प्रदेश के बागी कांग्रेस विधायक सुरेश धाकड़ राठखेड़ा पहुंचे कोटा, एयरपोर्ट पर हुई कोरोना स्क्रीनिंग

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा से विधायक सुरेश राठखेड़ा की बेटी ने फांसी लगाकर अपने ससुराल में आत्महत्या कर ली. जिसके बाद कोटा एयरपोर्ट पर विशेष विमान से कोटा पहुंचे. इस दौरान इसकी सूचना पर सीएमएचओ और मेडिकल कॉलेज की रैपिड रिस्पांस टीम एयरपोर्ट पर पहुंची. जहां पर उनकी जांच की गई है और संतुष्ट होने के बाद उन्हें ग्वालियर के लिए भेज दिया गया.

By

Published : Mar 20, 2020, 7:42 PM IST

MLA Suresh Dhakad Rathkheda, Kota news
विधायक सुरेश धाकड़ राठखेड़ा पहुंचे कोटा

कोटा. मध्य प्रदेश के कांग्रेस के बागी विधायक सुरेश धाकड़ बेंगलुरु में थे, यहां बारां जिले के शाहबाद में उनकी बेटी ने ससुराल में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. इस मामले में बेंगलुरु से चार्टर्ड विमान के जरिए वे कोटा आए, हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दे दी और जिला प्रशासन ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को मिल गई. जिसके चलते मेडिकल कॉलेज और सीएमएचओ की रैपिड रिस्पांस टीम एयरपोर्ट पर पहुंच गई. जहां पर चार्टर प्लेन के आने का इंतजार करने लगी.

पढ़ें:MP विधायक की बेटी ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

जैसे ही चार्ट प्लेन आया उसमें सवार मध्यप्रदेश के पोहरी सीट से विधायक सुरेश धाकड़ राठखेड़ा और ग्वालियर कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़ थे. ऐसे में दोनों की स्क्रीनिंग की गई. दोनों से जब जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले उनकी कोरोना वायरस की जांच बेंगलुरु में हुई थी. जिसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. साथ ही उनका जयपुर बेंगलुरु और कई जगह पर पहले भी स्क्रीनिंग हो चुकी है.

विधायक सुरेश धाकड़ राठखेड़ा पहुंचे कोटा

इसके बाद जब टीम ने उनसे सारी जानकारियां एकत्र की और संतुष्ट होने के बाद उन्हें जाने के लिए रवाना कर दिया. उनको लेने के लिए कांग्रेस के नेता इंद्रमोहन सिंह हनी कोटा एयरपोर्ट पर मौजूद थे. ऐसे में वे उन्हें लेकर मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के पोहरी रवाना हो गए. इस टीम में मेडिकल कॉलेज से एमबीएस अधीक्षक डॉ. नवीन सक्सेना, शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. एएल बैरवा, डॉ. सीपी मीणा डॉ. प्रीति गुप्ता व सीएमएचओ ऑफिस से डॉ. अभिमन्यु शर्मा मौजूद थे.

पढ़ें:मध्य प्रदेश : सरकार गठन की कवायद तेज, कयासों का दौर जारी

आपको बता दें कि इस मामले में सुरेश धाकड़ के परिजनों ने ज्योति के ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. उनको कहना है कि दहेज को लेकर ज्योति को प्रताड़ित किया जा रहा था, साथ ही उन्होंने बताया कि जब उसने सुसाइड रात को 9 बजे कर लिया, तो पुलिस को सुबह सूचना क्यों दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details