राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 17, 2022, 8:35 PM IST

Updated : Feb 17, 2022, 11:06 PM IST

ETV Bharat / city

Minor girl Murder in Kota: व्यापार संघ ने की 18 फरवरी को कोटा बंद की घोषणा...हत्यारे के ऊपर इनाम की राशि पहुंची 5 लाख रुपये तक

कोटा में नाबालिग छात्रा की हत्या के मामले में गुरुवार को नाराज व्यापारियों ने शुक्रवार को बंद का एलान (Trade union announced quota shutdown on February 18) किया है. घटना के पांच दिन बीतने के बाद भी आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी नहीं होने से लोगों में नाराजगी है. कोटा के व्यापारियों और जनता के सहयोग से अब हत्यारे के ऊपर इनाम की राशि बढ़कर 5 लाख तक हो गई है.

Trade union announced quota shutdown on February 18
कोटा बंद की घोषणा

कोटा. शहर के रामपुरा कोतवाली थाना इलाके में एक नाबालिग बालिका की हत्या करने के बाद ट्यूशन टीचर गौरव जैन 5 दिन से फरार है. पुलिस आरोपी की तलाश में चप्पा-चप्पा छान रही है, लेकिन सुराग नहीं मिल पा रहा है. उसकी स्कूटी भी बूंदी जिले के केशोरायपाटन के नजदीक एक खेत में बने हुए खंडहर नुमा स्ट्रक्चर में मिली थी. उसके बाद से गौरव जैन की पड़ताल पुलिस कर रही है. घटना से नाराज व्यापारियों ने शुक्रवार को कोटा बंद की घोषणा (Trade union announced quota shutdown on February 18) की है. कोटा के व्यापारियों और जनता के सहयोग से अब हत्यारे के ऊपर इनाम की राशि बढ़कर 5 लाख तक हो गई है.

कोटा शहर एसपी केसर सिंह शेखावत ने गौरव जैन को फरार घोषित करते हुए 5000 का इनाम रखा था. इसके बाद में कोटा रेंज आईजी रविदत्त गौड़ ने इनामी राशि बढ़ाकर 10000 कर दिया है और उसे रेंज स्तर का अपराधी घोषित किया है. हालांकि इसके बाद भी अपराधिक गौरव जैन की पड़ताल नहीं कर पा रही है. पुलिस अभी भी खाली हाथ ही है. ऐसे में कोटा का कोचिंग संस्थान मोशन इंस्टिट्यूट आगे आकर हत्यारे का सुराग देने वाले को एक लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा (Announcement of reward of one lakh rupees by coaching center) की है.

पढ़ें. kota minor girl murder case: मृत बालिका के परिजनों से मिले मदन दिलावर, ढांढस बंधाया...REET पर बोले- सीबीआई जांच हुई तो कई मंत्री जाएंगे जेल

कोचिंग संस्थान के निदेशक नितिन विजय का कहना है कि जो भी हत्यारे गौरव जैन का सुराग पुलिस को देगा उसे पुलिस की अनुशंसा पर एक लाख रुपए का इनाम कोचिंग संस्थान देगा. वहीं कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन और महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व ने एक प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को कोटा रेंज आईजी रविदत्त गौड़ से मुलाकात की. उन्होंने आरोपी गौरव जैन की गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार को कोटा बंद की चेतावनी दी थी। इसी क्रम में गुरुवार को आज व्यापार संघ की एक बैठक छावनी चौराहे पर स्थित एक होटल में हुई जिसमें शुक्रवार को कोटा बंद की घोषणा कर दी है.

लाखों रुपए का किया इनाम घोषित
पुलिस ने उस पर 10 हजार रुपए का इनाम रखा था. इसके बाद में कोटा के कोचिंग संस्थान के अलावा शहरवासी भी सामने आ रहे हैं. उस पर अभी तक एक लाख 10 का इनाम घोषित कर दिया गया था. अब इसके अलावा थेकड़ा इलाके के एक और प्रॉपर्टी डीलर मनिंदर शर्मा ने 10,000 का इनाम रख दिया. कोटा के निजी कोचिंग संस्थान एलन के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने 2 लाख रुपए की राशि हत्यारे को पकड़वाने वाले को देने का एलान किया है. इसके अलावा बैंचमार्क सिटी, कोरल पार्क हॉस्टल एसोसिएशन व कोटा हॉस्टल एसोसिएशन ने 50-50 हजार और न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन ने 21 हजार रुपए हत्या के आरोपी ट्यूशन टीचर गौरव जैन को पकड़ने वाले को पुरस्कार स्वरूप देने की घोषणा की है. कोटा हॉस्टल एसोसिएशन ने भी आरोपी की सूचना देने वाले को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की है.

Last Updated : Feb 17, 2022, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details