राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: फैट रेट बढ़ाने की मांग को लेकर दूध विक्रेताओं ने दिया धरना

कोटा के रावतभाटा रोड़ स्तिथ सरस डेयरी सहकारी समिति में सोमवार को पूर्व चेयरमैन श्रीलाल गुर्जर के नेतृत्व में किसानों और पशुपालकों ने फैट की रेट बढ़ाने की मांग को लेकर प्लांट में धरना दिया. किसानों ने मांग की है कि जल्द ही मांगे नहीं मानी गई तो आगे दूध की सप्लाई बंद कर दी जाएगी.

By

Published : Jun 14, 2021, 8:20 PM IST

Milk vendors protest, Saras Dairy Cooperative Society
सरस डेयरी सहकारी समिति

कोटा.कोटा बूंदी सहकारी समिति की रावतभाटा रोड़ स्तिथ सरस डेयरी प्लांट में सोमवार को समिति के पूर्व चेयरमैन श्रीलाल गुर्जर के नेतृव में किसानों और दूध विक्रेताओं ने प्लांट में पहुंच कर धरना दिया. इस दौरान सरस डेयरी के एमडी राकेश शर्मा का लोग इंतजार करते रहे, लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंचे.

पूर्व चेयरमैन श्रीलाल मीडिया से बातचीत में कहा कि अभी डेयरी, किसानों को फैट के रूप में 6.30 रुपये दे रही है. जबकि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से चारा और पशु आहार महंगा हो गया है. फैट की रेट को 7 रुपये करवाने के लिए कई बार प्रस्ताव डेयरी प्रबंधक को दे चुके हैं, लेकिन इस सम्बंध में अभी तक सुनवाई नहीं हुई है.

सरस डेयरी सहकारी समिति

पढ़ें-सांगोद MLA भरत सिंह ने वन विभाग की प्रमुख सचिव को लिखा पत्र..जानें

इसी बातचीत को लेकर आज यहां एकत्रित हुए हैं. लेकिन प्रबंधक महोदय नहीं आये बल्कि भारी पुलिस लवाजमा यहां भिजवा दिया. साथ ही इस परिसर में एक पुलिस चौकी भी खुलवादी गई है. पूर्व चेयरमैन ने कहा कि आगे अगर डेयरी प्रबंधक हमारी मांगे नहीं मानेंगे तो सभी किसान भाई डेयरी में दूध की सप्लाई रोक देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details