राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: हत्या और लूटपाट के विरोध में व्यापारियों ने किया बाजार बन्द...दो हजार से ज्यादा व्यवसायियों का फूटा गुस्सा

बारां में हत्या और लूटपाट के विरोध में कोटा जिले के श्री सर्राफा बोर्ड, स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति, न्यू कोटा सर्राफा एसोसिएशन और बंगाली कारीगर समिति ने बंद का आह्वान किया है. ऐसे में शहर के अलग-अलग बाजारों की दो हजार से ज्यादा ज्वेलरी शॉप्स आज बंद है.

By

Published : Jul 24, 2019, 2:35 PM IST

Updated : Jul 24, 2019, 8:35 PM IST

हत्या और लूटपाट के विरोध में व्यापारियों ने किया बाजार बन्द

कोटा.बारांजिले के सीसवाली में सर्राफा व्यवसायी की गला रेतकर हत्या और लूटपाट के बाद कोटा के व्यापारियों ने विरोध और शोक में सर्राफा बाजारों को बंद किया है. इस दौरान कोटा शहर के करीब दो हजार से ज्यादा सोने-चांदी के व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे हैं. इस बंद का आह्वान, श्री सर्राफा बोर्ड, स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति, न्यू कोटा सर्राफा एसोशिएशन और बंगाली कारीगर समिति ने किया है.

ऐसे में कोटा के सभी सर्राफा यूनियन ने बाजार बंद रखे है. जिसमें तलवंडी, विज्ञान नगर, टीचर्स कॉलोनी, छावनी, नयापुरा, चौथ माता बाजार, न्यू सर्राफा मार्केट, रामपुरा बाजार आधे दिन के लिए बंद रखा है. साथ ही स्वर्ण रजत मार्केट पूरे दिन बंद रखा जाएगा. इसी संज्ञान में श्री सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र गोयल "विचित्र" ने बताया कि सीसवाली में ज्वैलर की पूर्वक हत्या की गई है.

हत्या और लूटपाट के विरोध में व्यापारियों ने किया बाजार बन्द

पिछले 6 महीने में प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है. पुलिस आरोपियों को पकड़ती रही है,बावजूद इसके अपराध बढ़ गए हैं. उन्होंने ये भी बताया कि ज्वैलर बृजेश सोनी के साथ हुई वारदात के विरोध और शोक को व्यक्त करने के लिए प्रतिष्ठानों को बंद रखा है. कोटा के व्यापारियों ने मांग की है कि पुलिस जल्द से जल्द अपराधियों तक पहुंचे और उन्हें गिरफ्तार करे.

बता दें कि, मंगलवार को बारां जिले के सीसवाली में ज्वैलर बृजेश सोनी अपनी दुकान बंद कर घर पहुंचे ही थे तभी घर में पहले से घात लगाए बैठे अज्ञात बदमाशों ने गला रेत कर उनकी हत्या कर दी और लूटपाट कर फरार हो गए थे. इसी घटना से आक्रोशित व्यापारी बाजार बन्द कर विरोध जता रहे हैं और आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग कर रहे हैं. अब देखना ये होगा की पुलिस आरोपियों तक कब पहुंच पायेगी.

Last Updated : Jul 24, 2019, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details