राजस्थान

rajasthan

स्वतंत्रता दिवस पर जिला स्तरीय आयोजन को लेकर हुई बैठक, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

By

Published : Jul 24, 2020, 3:10 PM IST

कोटा में स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय तैयारियों को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्टर ने अधिकारियों संग बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत समारोह मनाने की बात कही.

कोरोना प्रोटोकाल के तहत स्वतंत्रता दिवस आयोजन, Independence Day celebration Corona Protocol
कोरोना प्रोटोकाल के तहत स्वतंत्रता दिवस आयोजन

कोटा. शहर में हर साल स्वतंत्रता दिवस पर जिला स्तरीय आयोजन महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में आयोजित होता आ रहा है. ऐसे में शुक्रवार को कलेक्टर परिसर स्थित टैगोर हॉल में आयोजन को लेकर बैठक आयोजित की गई.

कोरोना प्रोटोकाल के तहत स्वतंत्रता दिवस आयोजन

बैठक में जिला कलेक्टर ने कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करते हुए समारोह मनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के चलते आयोजन के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है.

पढ़ें-विरोधियों पर फिर बरसे गहलोत, कहा- लोकतंत्र की हत्या कर रही है भाजपा

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त पर होने वाले जिला स्तरीय आयोजन पर झंडारोहण के साथ पुलिस परेड ही होगी. इस आयोजन में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम और झांकियों के कार्यक्रम को निरस्त किया गया है. वहीं, आने वाली भीड़ को भी प्रोटोकॉल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग में बैठाया जाएगा.

बता दें कि कोटा में स्वतंत्रता दिवस पर होने वाला कार्यकम संभाग स्तर पर होता था, लेकिन कोरोना काल के चलते इस बार आयोजन में फेरबदल किया गया है. साथ ही इसमे होने वाले सांस्कृतिक आयोजनों पर रोक रहेगी.

पढ़ें-सचिन पायलट को अब नहीं भेजी जाएगी आदेश की कॉपी, Etv भारत की खबर के बाद कार्मिक विभाग ने सुधारी अपनी गलती

पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रम भी होंगे निरस्त...

कोरोना काल में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भी कई आयोजन होते थे. जिसमें प्रशासन की ओर से यूआईटी ऑडिटोरियम में भी भव्य सांकृतिक आयोजन होता आ रहा है. उसको भी कोरोना संक्रमण के चलते निरस्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details