राजस्थान

rajasthan

कोटा : अवैध एलपीजी रिफलिंग करते समय लगी आग, 7 सिलेंडरों में हुए विस्फोट

By

Published : Nov 8, 2019, 11:34 PM IST

कोटा के खाई रोड स्थित एक दुकान में एक बाद एक साथ एलपीजी गैस सिलेंडरों ने आग पकड़ ली और उनमें लगातार विस्फोट भी हुआ. जिसके कारण दूर-दूर तक धमाके की आवाज सुनाई दी गई और पूरे इलाके में दहशत का माहौल हो गया. सूचना मिलने पर नगर निगम के दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया. 4 दमकल ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया.

कोटा न्यूज, KOTA NEWS

कोटा. शहर के खाई रोड स्थित एक अवैध एलपीजी गैस रिफिलिंग की दुकान पर शुक्रवार को अचानक आग लग गई, जिससे पूरा इलाका दहल गया. एक के बाद एक साथ एलपीजी गैस सिलेंडरों ने आग पकड़ ली और उनमें लगातार विस्फोट भी हुआ. जिसके कारण दूर-दूर तक धमाके की आवाज सुनाई दी गई और पूरे इलाके में दहशत का माहौल हो गया. सूचना मिलने पर नगर निगम के दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया. जहां 4 दमकल ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

अवैध एलपीजी रिफलिंग करते समय लगी आग

जानकारी के अनुसार खाई रोड पर लक्ष्मी गैस चूल्हा रिपेयर की दुकान है, जहां पर बड़े एलपीजी सिलेंडर से छोटे एलपीजी सिलेंडरों में गैस रिफिलिंग का अवैध कार्य भी होता है. आज रात को गैस रिफिलिंग करते समय अचानक एक सिलेंडर में आग लग गई. जिसके चलते दुकान में रखे अन्य सिलेंडरों ने भी आग पकड़ ली और देखते ही देखते पूरा एरिया धमाकों के साथ गूंज उठा.

पढ़ें- 'पीएम किसान सम्मान योजना' में 31 मार्च तक आवेदन करने वाले 86 फीसदी किसानों को जारी हुई तीनों किस्त

इस आग की लपटे दूर-दूर तक देखे जाने लगे. वहीं जो भी सिलेंडर फटा, उसके लोहे के टुकड़े दूर दूर तक जाकर गिरने लगे. हालांकि, गनीमत रही की अग्निशमन विभाग की दमकल आग पर जल्द ही काबू पा लिया और किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. सूचना मिलने पर नयापुरा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची थी, जहां पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ दूर इकट्ठी हो गई. जिन्हें हटाने के लिए पुलिस को मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details