राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सावरकर के बारे में गलत तथ्ये पढ़ाने का दुस्साहस कर रही कांग्रेस : मदन दिलावर

प्रदेश में सावरकर के पाठ्यक्रम में बदलाव को लेकर विवाद की स्थिति बनती जा रही है. कांग्रेस सरकार में नए सिरे से तैयार पाठ्यक्रम में सावरकर को जेल की यात्राओं से परेशान होकर ब्रिटिश सरकार से दया मांगने वाला बताया गया है. जिसको लेकर भाजपा विरोध जताने लगी है.

By

Published : May 13, 2019, 8:53 PM IST

मदन दिलावर, रामगंजमंडी से भाजपा विधायक

कोटा. प्रदेश में सावरकर के पाठ्यक्रम में बदलाव को लेकर विवाद की स्थिति बनती जा रही है. कांग्रेस सरकार ने स्कूलों में पढ़ाए जा रहे सावरकर की जीवनी वाले पाठ में बदलाव किया है. पिछले पाठ में जहां सावरकर को वीर, महान देशभक्त और क्रांतिकारी बताया गया था. वहीं कांग्रेस सरकार में नए सिरे से तैयार पाठ्यक्रम में उनको जेल की यात्राओं से परेशान होकर ब्रिटिश सरकार से दया मांगने वाला बताया गया है. इसको लेकर भाजपा विरोध जताने लगी है.

कोटा के रामगंजमंडी से भाजपा विधायक मदन दिलावर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सावरकर के पाठ्यक्रम में बदलाव किया गया, तो वह सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वीर सावरकर महान क्रांतिकारी थे. उनके बारे में गलत तथ्यों को पढ़ाने का दुस्साहस कर रही है. कांग्रेस सरकार क्रांतिकारी वीर सावरकर का अपमान कर रही है. यह निंदनीय व अशोभनीय है. यह कांग्रेस सरकार के माथे पर कलंक होगा.

सावरकर के बारे में गलत तथ्ये पढ़ाने का दुस्साहस कर रही कांग्रेस : मदन दिलावर

दिलावर ने कहा कि देशभक्त और क्रांतिकारियों के जो पाठ बच्चों को पाठ्य पुस्तकों के माध्यम से पढ़ाए जा रहे हैं. उससे कांग्रेस दुखी और परेशान है, उनका पेट दर्द कर रहा है. साथ ही कहा कि कांग्रेस सरकार जिस तरह से पाठ्यक्रम में बदलाव कर रही है, उसमें शाश्वत सत्य को झुठलाने का प्रयास कर रही है. यह बकरी को भैंस और बैल को गधा पढ़ाने जैसा होगा. विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा कि जिस तरह से दिग्विजय सिंह ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर गलत मुकदमा लगाए थे. उस तरह से हम पर भी गलत मुकदमे लाद दिए जाएंगे, तो भी हम आंदोलन करने से नहीं रुकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details