राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है जो कभी पूरे नहीं होंगे: मदन दिलावर

By

Published : Sep 21, 2020, 10:08 PM IST

कोटा में सोमवार को मदन दिलावर ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दल किसानों को पश्चिम बंगाल और बिहार के चुनाव के चलते बरगलाने की कोशिश कर रहे है. उनका यह मुद्दा है कि किसान भ्रम में फंस जाए. यह मुंगेरीलाल के हसीन सपने हैं जो कि उनके कभी पूरे नहीं होंगे.

कोटा समाचार, kota news
कृषि विधेयक पर मदन दिलावर का विपक्ष पर तंज

कोटा.देश भर में भारत जनता पार्टी की केंद्र सरकार के लाए गए कृषि सुधार अध्यादेश का विरोध हो रहा है. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल इस को लेकर जमकर मुखर हो रही है. इसी मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं रामगंजमंडी सीट से विधायक मदन दिलावर ने कोटा में मीडिया से बातचीत की.

कृषि विधेयक पर मदन दिलावर का विपक्ष पर तंज

इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दल किसानों को पश्चिम बंगाल और बिहार के चुनाव के चलते बरगलाने की कोशिश कर रही है. उनका यह मुद्दा है कि किसान भ्रम में फस जाए। यह मुंगेरीलाल के हसीन सपने हैं जो कि उनके कभी पूरे नहीं होंगे. दिलावर ने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल इसलिए भी परेशान है कि आर्टिकल 370, 35-ए, राम मंदिर निर्माण, सीएए, सहित देश में कई काम मोदी सरकार ने किए हैं. इसी के चलते अब वोट बैंक विपक्षी दलों से छिटक गया.

पढ़ें-कोटा: किसान बिल के खिलाफ कांग्रेस ने संभागीय आयुक्त कार्यालय पर किया प्रदर्शन, धारा 144 की उड़ाई धज्जियां

दिलावर ने कहा कि कांग्रेस वालों ने विपक्षी पार्टियां प्रचार कर रही है कि ईस्ट इंडिया कंपनी जैसे देश पर राज कर रही थी और हावी हो गई थी. उसी तरह से किसानों की जमीन को अनुबंध पर दिया जाएगा, जो लोग 10 साल के लिए फसल का अनुबंध करेंगे. वे उनकी जमीनों पर कब्जा कर लेंगे. जबकि ऐसा बिल्कुल भी इस बिल में नहीं है. किसान के हित की ही बात की गई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कह चुके हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद बंद नहीं होगी.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ही यूपीए सरकार के समय अनुबंध की खेती को बढ़ावा दिया था. इसके लिए उन्होंने राज्यों की सरकारों को तैयार किया था, जिसमें पंजाब, तमिलनाडु और उड़ीसा में इस तरह से अनुबंध की खेती भी शुरू हुई है. अब केवल वोट बैंक को बरगलाने और किसानों को उकसाने के लिए ही यह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details