राजस्थान

rajasthan

कोटा मेडिकल कॉलेज में लूडो और कैरम भगाएगा कोरोना मरीजों का तनाव, जानें कैसे

By

Published : Sep 9, 2020, 5:22 PM IST

कोटा के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के तनाव की बात लगातार सामने आ रही है. इसके चलते मेडिकल कॉलेज अच्छी पहल कर मरीजों को तनाव से मुक्त रखने के लिए कैरम, लूडो और ताश पत्ती उपलब्ध कराएगा. जिससे मरीजों का मन लगा रहे.

treatment of corona patient, Kota Medical College
कोटा मेडिकल कॉलेज में लूडो और कैरम भगाएगा कोरोना मरीजों का तनाव

कोटा.मेडिकल कॉलेज अस्पताल कोविड वार्ड में कोरोना मरीजों में तनाव की बात लगातार सामने आ रही थी. इससे निपटने के लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन लगातार प्रयासरत है. मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने जानकारी दी है कि एक दिन पहले म्यूजिक सिस्टम मांगने के बाद अब मरीजों और अटेंडेंट के लिए खेल व्यवस्था की है.

कोटा मेडिकल कॉलेज में लूडो और कैरम भगाएगा कोरोना मरीजों का तनाव

मेडिकल कॉलेज की तरफ से 20 कैरम बोर्ड, 20 लूडो गेम और 50 ताश की गड्डी मंगवाई है. इन्हें अटेंडेंट के लिए वेटिंग रूम में तथा मरीजों के लिए वार्डों में रखवाया जाएगा. बता दें कि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल रविवार को कोविड जांच में पॉजिटिव आने के बाद वह सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के आईसीयू में एडमिट हैं.

पढ़ें-कोटाः नए अस्पताल में ऑक्सीजन डिमांड के टूट रहे रिकॉर्ड, रोजाना 800 से ज्यादा सिलेंडरों की खपत

होम आइसोलेट मरीजों को आरएमआरएस की मदद लेंगे...

होम आइसोलेट मरीजों को समय पर दवाइयां नहीं मिलने या अन्य परेशानियों पर नियंत्रण के लिए सीएमएचओ ने शहर की सभी चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी व प्रभारियों को तीन दिन आरएमआरएस की बैठक में निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details