राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पिता का निधन, कोटा के किशोरपुरा मुक्तिधाम में होगा अंतिम संस्कार

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पिता का मंगलवार को निधन हो गया. श्रीकृष्ण बिरला 91 साल के थे. उनकी तबीयत पिछले कुछ समय से खराब चल रही थी. बुधवार को किशोरपुरा मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

By

Published : Sep 30, 2020, 12:30 AM IST

Updated : Sep 30, 2020, 8:40 AM IST

om birla,  om birla father death
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पिता की मौत

कोटा.लोकसभा अध्यक्ष और कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला के पिता का निधन हो गया. उनके पिता श्रीकृष्ण बिरला 91 साल के थे. वे बीते कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. हालांकि तबीयत में सुधार होने के बाद परिजनों ने उन्हें घर पर ही देखभाल के लिए रखा हुआ था. मंगलवार को राजेश कृष्ण बिरला के दादाबाड़ी निवास पर उनका निधन हो गया.

पढ़ें:कृषि कानूनों की जगह प्रदेश में अलग कृषि अध्यादेश लाने की तैयारी, सोनिया गांधी ने दिए निर्देश

श्रीकृष्ण बिरला का अंतिम संस्कार किशोरपुरा मुक्तिधाम में बुधवार को होगा. ओम बिरला के पिता काफी मिलनसार और मृदुभाषी थे. उनके देहांत के बाद माहेश्वरी समाज के साथ शहर वासियों ने भी निधन पर दुख व्यक्त किया है. साथ ही देश के बड़े राजनेताओं ने भी दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिवार को दुख की घड़ी में साहस देने की प्रार्थना ईश्वर से की है.

सेल टैक्स विभाग में करते थे नौकरी

ओम बिरला के पिता श्री कृष्ण बिरला सेल टैक्स विभाग में कार्यरत थे. रिटायरमेंट के बाद से ही वे कोटा कर्मचारी अधिकारी सहकारी समिति सभा नंबर 108 के अध्यक्ष थे. साथ ही वे अधिकांश समय अपने पैतृक मकान कैथूनीपोल स्थित बिरला भवन में ही बिताते थे. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी 2 दिनों से कोटा के ही दौरे पर हैं. श्री कृष्ण बिरला के 6 बेटे और 3 बेटियां हैं. जिनमें कोटा नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला और सहकारी उपभोक्ता भंडार के चेयरमैन हरीकृष्ण बिरला भी शामिल हैं.

Last Updated : Sep 30, 2020, 8:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details