राजस्थान

rajasthan

विश्व पर्यावरण दिवस: लोकसभा स्पीकर ने किया पौधरोपण, लोगों से की ये 'खास' अपील

By

Published : Jun 5, 2020, 5:57 PM IST

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कैंप ऑफिस शक्ति नगर में पौधरोपण कर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया. बिरला ने इस दौरान लोगों से पर्यावरण संरक्षण करने का संकल्प लेने की बात कही.

कोटा की खबर, राजस्थान हिंंदी न्यूज, kota news, om birla related news, rajasthan news
पर्यावरण दिवस पर ओम बिरला ने किया पौधारोपण

कोटा.लोकसभा स्पीकर ओम बिरला कोटा दौरे पर हैं. विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर उन्होंने लोकसभा के कैंप ऑफिस शक्ति नगर में पौधरोपण किया. इसके साथ ही उन्होंने स्काउट गाइड के लोगों के साथ मिलकर पक्षियों के लिए परिंडे भी बांधे और पर्यावरण बचाने का संदेश दिया.

पर्यावरण दिवस पर ओम बिरला ने किया पौधारोपण

मीडिया से बातचीत करते हुए बिरला ने कहा कि लॉकडाउन के समय हमने देखा है कि किस तरह से पर्यावरण शुद्ध हुआ, नदियां शुद्ध हो गईं, हवाओं में घुला जहर कम हुआ, पक्षी भी पेड़-पौधों और हमारे घरों के आसपास आने लगे. बिरला ने कहा कि पर्यावरण और क्लाइमेट चेंज एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. ऐसे में भारतवासी संकल्प ले तो पर्यावरण के मापदंड अलग ही खड़े कर सकते हैं. स्वच्छता के मामले में हम विश्व के अग्रणी देशों में शामिल हो सकते हैं.

पक्षियों के लिए परिंडे बांधे

यह भी पढ़ें-विशेष: नागौर के इस गांव में 550 सालों से चली आ रही है पर्यावरण संरक्षण की परंपरा

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की जनसुनवाई का क्रम तीसरे दिन भी जारी रहा. बड़ी संख्या में कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र के लोग वहां पर समस्याओं को लेकर पहुंचे. जिनके समाधान का आश्वासन लोकसभा स्पीकर बिरला ने दिया. बिरला से मिलने के लिए कोटा शहर के अलावा इटावा, सांगोद, कैथून, रामगंजमंडी, केशोरायपाटन, लाखेरी सहित अन्य कई ग्रामीण इलाके से भी लोग पहुंचे है.

पौधों को पानी देते ओम बिरला

ABOUT THE AUTHOR

...view details