राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: रात के वक्त सर्दी में ठिठुरते लोगों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बांटे कंबल

कोटा में बेहद सर्द मौसम के दौरान सड़क पर सोने को मजबूर लोगों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार रात कंबल वितरित किए. कोटा प्रवास पर आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इस दौरान शहर के विभिन्न हिस्सों में पहुंचे.

By

Published : Dec 24, 2020, 8:30 AM IST

Kota News, लोकसभा अध्यक्ष, ओम बिरला
कोटा में लोकसभा अध्यक्ष ने बांटे कंबल

कोटा.प्रदेश में इन दिनों सर्दी पूरे चरम पर है. ये दिन सड़क पर सोने को मजबूर लोगों के लिए काफी तकलीफदेह होता है. ऐसे में कोटा शहर के विभिन्न हिस्सों में पहुंचकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार रात कंबल वितरित किए.

पढ़ें:सरकार की नीतियों की ऐसी ब्रांडिंग हो कि उद्योगपति निवेश के लिए सबसे पहले राजस्थान को चुनें: अशोक गहलोत

कोटा प्रवास पर आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला बुधवार रात सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ कैंप कार्यालय से कंबल वितरण के लिए निकले. बिरला और सामाजिक कार्यकर्ता सबसे पहले छावनी फ्लाईओवर के नीचे पहुंचे, जहां बड़ी संख्या में लोग खुले में सो रहे थे. बिरला ने इन लोगों को जब कंबल ओढ़ाया तो गर्माहट का अहसास होते ही उनकी आंखें खुल गईं. बिरला को अपनी आंखों के सामने देख एक बार तो वो चौंक गए. वहीं, उनके धन्यवाद देने पर बिरला ने कहा कि ये उनका दायित्व है, जिसे वो पूरा कर रहे हैं.

पढ़ें:भरतपुर: मंत्रियों ने कांग्रेस सरकार के 2 वर्ष के कार्यकाल की बताई उपलब्धियां, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने छावनी, कोटड़ी और झालावाड़ रोड पर जाकर कंबल वितरित किए. इस दौरान विकास शर्मा, महीप सिंह सोलंकी, विनय जसवंत डेनी, ज्ञानेंद्र आमेरा, कीर्तिकांत गोयल, संजय निझावन, पप्पू गोयल, कुंदन गालव, जसपाल अरोड़ा, गौरव अग्रवाल, मयंक सेठी और प्रदीप बोहरा आदि सामाजिक कार्यकर्ता साथ थे.

कोटा में लोकसभा अध्यक्ष ने बांटे कंबल

'मानवता की सेवा हमारा सामूहिक उत्तरदायित्व'
कोटा में कंबल वितरित करने के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा हमारा सामूहिक उत्तरदायित्व है. समाज के सक्षम लोगों को जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए. इन दिनों जब सर्दी तेज हैं और हम अपने-अपने घरों में गर्म रजाई-कंबल में आरामदायक परिस्थिति में होते हैं, तब समाज का एक वर्ग ऐसा भी है, जो कठिनाई का सामना कर रहा होता है. हम इन लोगों की मदद के लिए आगे आएं. इनकी तकलीफ को खत्म नहीं कर सकें तो कम से कम उसे कम करने में अपना योगदान दें, यही हमारा प्रयास होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details