राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा के जैन मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, गुंबद में आई दरार

कोटा के छावनी स्तिथ अग्रवाल दिगम्बर जैन मंदिर में शनिवार को आकाशीय बिजली गिर गई. जिसमें गुम्बद पर लगा कलश काला पड़ गया. साथ ही गुम्बद में दरार भी आ गई.

By

Published : Jul 26, 2020, 2:48 PM IST

जैन मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, Lightning falls on Jain temple
मंदिर के गुम्बद में आई दरार

कोटा. शहर में शनिवार को तेज गर्जना के साथ बिजली चमकी थी. हालांकि शहर के कुछ इलाकों में बारिश भी हुई. वहीं छावनी स्तिथ जैन मंदिर पर अचानक आकाशीय बिजली गिरी. जिसमें मंदिर के गुम्बद पर लगा कलश काला पड़ गया और गुम्बद में दरार आ गई.

अग्रवाल दिगम्बर जैन मंदिर के मंत्री सोहन लाल जी ने जानकारी देते हुए बताया कि अचानक आसमान से 30 फीट लंबी गुम्मद से बिजली नीचे की तरफ आई. तेज गड़गड़ाहट और बिजली की घटना से लोगों में भगदड़ मच गई, उस समय मंदिर के अंदर करीब 70 से 80 लोग थे, जो इधर-उधर भागने लगे. इसके बाद यहां किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ.

उन्होंने बताया कि मंदिर में बड़ा हादसा होते-होते टल गया, यदि बिजली गिरती तो बड़ा हादसा होने की संभावना थी, लेकिन भगवान ने ही बचाया है. उन्होंने बताया कि मंदिर को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. गुंबद में काली दरारें आई है. साथ ही नीचे थोड़ा प्लास्टर उखड़ा है.

पढ़ेंःपायलट कैंप में शामिल विधायक वेद सोलंकी का खाचरियावास पर निशाना, कहा- मैं आपके जैसा नहीं हूं जो इधर से उधर हो जाए

वहीं कोटा शहर में शनिवार को हल्की बारिश होने से उमस से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details