राजस्थान

rajasthan

कोटा: प्रशासन ने बंद करवा दी थोक सब्जी मंडी, किसानों का लाखों का माल हुआ खराब

By

Published : Mar 24, 2020, 5:30 PM IST

कोटा के गुमानपुरा इलाके में किसान सब्जियों को खुले में ही मंडी परिसर में छोड़ कर चले गए. व्यापारियों का कहना है कि 2 दिन सब्जी मंडी बंद थी. इसके कारण किसान बड़ी मात्रा में माल लेकर आए थे, जिससे माल की मात्रा भी ज्यादा थी. वहीं 8 बजे ही प्रशासन ने मंडी को बंद करवा दिया, जिससे किसानों के माल की बोली नहीं लग पाई और माल नहीं बिक पाया.

कोटा लॉक डाउन,  kota lock down
किसानों का लाखों का माल हुआ खराब

कोटा. शहर के गुमानपुरा इलाके में स्थित फल सब्जी थोक मंडी में मंगलवार को किसानों का लाखों रुपए के माल की बोली नहीं लग पाई. इसके कारण किसान उन्हें खुले में ही मंडी परिसर में छोड़ कर चले गए. वहीं, अब यह माल खराब होने की स्थिति में आ गया है.

किसानों का लाखों का माल हुआ खराब

बता दें कि लाखों रुपए का माल अब तक किसानों का खराब हो गया है. साथ ही बाकी माल भी खुले में ही पड़ा हुआ है जिसका ना तो कोई सुरक्षा कर रहा है और ना ही उस माल के लिए कोई जिम्मेदार आदमी मंडी में मौजूद है. व्यापारियों का कहना है कि 2 दिन सब्जी मंडी बंद थी. इसके कारण किसान बड़ी मात्रा में माल लेकर आए थे, जिससे माल की मात्रा भी ज्यादा थी. वहीं 8 बजे ही प्रशासन ने मंडी को बंद करवा दिया, जिससे किसानों के माल की बोली नहीं लग पाई और माल नहीं बिक पाया.

लाखों का माल हुआ खराब

पढ़ें-सब्जियों पर लॉकडाउन का साइड इफेक्ट, बिचौलियों के कारण दाम हुए दोगुने

खुले में छोड़ी सब्जी, लोग उठाकर ले जा रहे

खुले में छोड़ी सब्जी

किसान मंडी में ही इन सब्जियों को छोड़कर चले गए हैं. ऐसे में अब आसपास के लोग मंडी में दरवाजे से कूद-कूद कर आ रहे हैं और सब्जियों को लेकर जा रहे हैं. मंडी में लगे हुए सुरक्षा गार्ड भी इन लोगों को रोकने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. प्रशासन ने किसानों को भी मंडी से बाहर निकाल दिया, इससे वे उस माल को दोबारा लेकर नहीं जा सकते थे.

सब्जियों को नगर निगम ले गया...

नगर निगम ले जा रहा सब्जियां

किसान सब्जियों को खुले में ही छोड़ गए जो कि खराब होने वाली थी, जिनमें पालक, धनिया, मेथी सहित अन्य कई हरी सब्जियां शामिल है. ऐसे में मंडी प्रशासन ने सफाई करवाने के कारण नगर निगम के ट्रैक्टर से इसको साफ करवा दिया है. बता दें कि करीब 4 से 5 ट्रैक्टर में भरकर इन हरी सब्जियों को गायों के चारे के रूप में डाला जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details