राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा : छात्रा ने तीसरी बार किया प्लाज्मा डोनेशन...ऑनलाइन क्लास अटेंड करते हुए किया डोनेशन

कोटा में अब तक 487 प्लाज्मा डोनेशन हुए हैं. जिसमें 6 लड़कियां भी शामिल हैं. इसी में एक 20 वर्षीय छात्रा ने स्वेच्छा से तीसरी बार प्लाज्मा डोनेड किया. कामर्स की छात्रा ने प्लाज्मा डोनेशन के दौरान ऑन लाइन क्लास अटेंड की. जिला कलक्टर ओर टीम जीवनदाता ने युवती को दी बधाई.

By

Published : Apr 1, 2021, 10:01 PM IST

Plasma donation,  Kota Plasma Donation
साक्षी ने किया प्लाज्मा डोनेट

कोटा.प्लाज्मा डोनेशन के क्षेत्र में कोटा में अब तक कुल 487 प्लाज्मा डोनेशन हुए हैं जिसमें 6 बेटियां अब तक सामने आई हैं. शहर में इन 6 युवतियों में कृष्णा नगर रंगबाडी निवासी 20 वर्षीय साक्षी न्याती ने स्वेच्छा से तीसरी बार प्लाज्मा डोनशन किया. जनसेवा के लिए जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड ने साक्षी को बधाई दी.

उन्होंने कहा कि कोटा में प्लाज्मा को लेकर निरन्तर अच्छा कार्य हो रहा है. टीम जीवनदाता के संयोजक और लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि कोविड की दूसरी लहर के बीच प्लाज्मा डोनर्स का मिलना बेहद मुश्किल हो रहा है. ऐसे में ओ पॉजिटिव मरीज के लिए दो दिन से मैसेज प्रसारित किए जा रहे थे. ऐसे में साक्षी ने मैसेज देखकर प्लाज्मा डोनेशन की इच्छा जाहिर की.

पढ़ें- कोटा: चंबल नदी में मिल रहा थर्मल प्लांट से निकला दूषित तेल, जलीय जीवों को खतरा

ऑनलाइन पढ़ाई करती रही

कॉमर्स की छात्रा साक्षी की कक्षाएं सुबह से लेकर शाम तक चल रही हैं. ऐसी स्थिती में भी डोनेशन के लिए एमबीएस पहुंचकर मोबाइल पर ऑनलाइन कक्षा भी लेती रही और प्लाज़्मा डोनेशन भी चलता रहा. साक्षी के पिता मनोज न्याती 57 वर्ष की उम्र में पहले ही पांच बार प्लाज्मा डोनेशन कर चुके हैं. जबकी भाई सारांश न्याति भी पूर्व में एक बार ही प्लाज्मा डोनेशन कर चुका है.

इस अवसर पर आध्या माहेश्वरी, विभाध्यक्ष डॉ. एचजी मीणा, डॉ. शैलेन्द्र वशिष्ठ, कपिल गुप्ता पोरवाल, मनीष माहेश्वरी, नितिन मेहता, महेन्द्रा वर्मा का विशेष सहयोग रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details