राजस्थान

rajasthan

कोटा: पुलिस ने पकड़ा 74 करोड़ रुपए का क्रिकेट सट्टा, चार सटोरिए गिरफ्तार

By

Published : Jan 28, 2020, 4:29 PM IST

कोटा में पुलिस ने 74 करोड़ का सट्टा पकड़ा है. पुलिस ने यह कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर बालिता रोड स्थित वृंदावन विहार कॉलोनी में की. जहां एक मकान में दबिश दी गई. पढ़ें पूरी खबर...

Kota police news, कोटा में क्रिकेट सट्टा
74 crore cricket satta four accused arrested in kota

कोटा. शहर की कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने जिला विशेष टीम के साथ मिलकर क्रिकेट सट्टे की बड़ी कार्रवाई का पर्दाफाश किया है. साथ ही चार आरोपियों को भी मौके से गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस को 74 करोड़ रुपए का हिसाब किताब भी मौके से बरामद हुआ है. यह आरोपी ऑस्ट्रेलिया में चल रहे क्रिकेट लीग मैच के ऊपर सट्टा संचालित कर रहे थे.

कोटा पुलिस ने पकड़ा 74 करोड़ रुपए का क्रिकेट सट्टा, चार आरोपी अरेस्ट

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बालिता रोड स्थित वृंदावन विहार कॉलोनी में मनोज सैनी के मकान पर क्रिकेट सट्टा संचालित हो रहा है. ऐसे में पुलिस ने मकान पर दबिश दी. जहां पर एलईडी टीवी पर लाइव क्रिकेट मैच चल रहा था और वहां पर बैठे चार लोग खाई वाली का कार्य कर रहे थे.

पढ़ेंःViral video: एक नजर जोधपुर जेल में बंद कैदियों पर, जब बयां किए अपने हाल

पुलिस ने जब पूछताछ की तो क्रिकेट सट्टे के पूरे खेल का पर्दाफाश हो गया. साथ ही चारों क्रिकेट सट्टे की खाली करने वाले युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इन आरोपियों में मुख्य अभियुक्त मनोज सैनी, विकल्प सैनी, पंकज सैनी और मेहरबान सिंह राजपूत शामिल है. पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की गिरफ्त में चारों आरोपी

मौके से क्रिकेट सट्टा उपकरण मोबाइल कम्युनिकेशन ब्रीफकेस मिला है, जिसमें 16 मोबाइल जुड़े हुए थे. इसके अलावा 15 मोबाइल भी मौके से पुलिस ने जप्त किए हैं. एक एलईडी, एक लैपटॉप, एक सेट टॉप बॉक्स, दो रिमोट, एक केलकुलेटर और हिसाब किताब के रजिस्टर मौके पर पुलिस को मिले हैं. जिन्हें पुलिस ने ज़ब्त कर लिया है.

पढ़ेंःसावधान! पैर पसार रहा Cyber Crime, Whatsapp और Facebook की फर्जी ID से हो रही ठगी

चारों आरोपियों ने आने जाने के लिए एक बाइक और एक कार का उपयोग कर रहे थे. ऐसे में पुलिस ने उन्हें भी जप्त कर लिया है. साथ ही से मौके पर मिले हिसाब किताब में 74 करोड़ 34 लाख 48 हजार रुपए के कागजात पुलिस को मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details