राजस्थान

rajasthan

कोटा: आमजनता के लिए खुले मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल...ओपीडी पहुंची 1500 पार

By

Published : Feb 1, 2021, 9:17 PM IST

कोटा के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल अब कोविड के अलावा अन्य मरीजों के लिए भी खोल दिया गया है. ऐसे में आउटडोर कमरों की साफ-सफाई तक नहीं हो पा रही है. वहीं कमरा नंम्बर 2 में दीवारों में सीलन आने से फंगस जमा हो गया है. जिससे डॉक्टरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Kota Medical College started, Kota Medical College news
मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल आम मरीजों के लिए शुरू

कोटा.कोटा मेडिकल कॉलेज पिछले दिनों से कोविड के लिए संचालित किया जा रहा था. वही अब मेडिकल कॉलेज के कुछ हिस्सों में कोविड अस्पताल चल रहा है और बाकी के हिस्सों को ओपीडी में दिखाने आने वाले मरीजो का आउटडोर शुरू किया गया है. हालांकि जैसे ही आउटडोर के कमरे को खोले गए तो वहां काफी समय से कमरें बंद होने के वजह से दीवारों पर सीलन से फंगस जमा हो गई. साथ ही फंगस से बदबू भी आ रहा है. इसको लेकर चैंबर में बैठने वाले डॉक्टरों ने अधीक्षक को इसकी लिखित में शिकायत भी दी गई है.

मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल आम मरीजों के लिए शुरू

इस मामले में कार्यवाहक अधीक्षक और आर्थोपेडिक सीनियर डॉक्टर आर पी मीणा ने बताया कि काफी समय से कमरे बंद रहने से यह स्तिथि बनी है. इसके लिए पीडब्ल्यूडी को वाइट वाश करवाने के लिए निर्देश दे दिया गया है.

कोटा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कमरा नंबर दो, गायनी आउटडोर वार्ड, आर्थोपेडिक वार्ड, चर्म रोग विभाग और मेडिसिन विभाग के आउटडोर कमरों में फंगस से समस्या बनी हुई है. इसी प्रकार इनडोर कमरें जहां पर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है. वहां पर भी ऐसी ही स्तिथि बनी हुई है. इससे मरीजों को बीमारी की खतरा बना हुआ है.

मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बढ़ा आउटडोर

इन दिनों मेडिकल कॉलेज और अस्पताल को कोविड मरीजों की अलग से व्यवस्था होने के बाद अब आम जन के लिए खोल दिया गया है. ऐसे में अब धीरे-धीरे इसका आउटडोर भी बढ़ाया जाने लगा है. आउटडोर के बढ़ने की सूचना जैसे-जैसे लोगों को पता चल रहा है, वैसे ही मरीजों को लेकर अस्पताल में आने का सिलसिला शुरू हो गया हैं.

पढ़ें-कोटा: दो अभियंताओं को नेतागिरी करनी पड़ी भारी, डीएलबी ने किया निलंबित

पहले जब मेडिकल कॉलेज को 25 जनवरी को खोल गया था तो उस समय इसका आउटडोर 500 पर था जोकि अब बढ़ते हुए 1500 पर पहुंच गया है. अभी अस्पताल में गायनी वार्ड का इनडोर शुरू नहीं हुआ है. फिलहाल यह वार्ड अभी जेकेलोन अस्पताल में संचालित किया जा रहा है. वही मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इसका इनडोर सोमवार से शुरू कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details