राजस्थान

rajasthan

अवैध बजरी परिवहन की खुली पोल, सड़क पर बजरी फैलाता हुआ निकल गया ट्रक

By

Published : Dec 7, 2019, 2:29 PM IST

बनास नदी की रेत अग्रसेन चौराहे तक करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क पर बजरी फैला हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में इससे साफ होता है कि अवैध रूप से बजरी का परिवहन कोटा शहर में खुलेआम और धड़ल्ले से हो रहा है. यह सड़क पर बिखरी हुई बजरी अवैध रेती के खनन और परिवहन को रोकने के लिए जिम्मेदारों को नजर नहीं आ रही है.

कोटा में अवैध बजरी खनन, Illegal gravel mining in Kota
अवैध बजरी परिवहन की खुली पोल

कोटा.शहर में बजरी माफियाओं ने गजब की धमा चौकड़ी मचा रखी है, इसकी एक बानगी शहर में आज सामने आई. रात के अंधेरे में बनास नदी की रेत लेकर शहर से गुजरा ट्रक कुन्हाड़ी से लेकर अग्रसेन चौराहे तक करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क पर बजरी फैलाता हुआ चला गया है. ऐसे में यह साफ है कि अवैध रूप से बजरी का परिवहन कोटा शहर से खुलेआम और धड़ल्ले से हो रहा है.

अवैध बजरी परिवहन की खुली पोल

यह सड़क पर बिखरी हुई बजरी अवैध रेती के खनन और परिवहन को रोकने के लिए जिम्मेदारों को नजर नहीं आ रही है. जबकि हाल ही में जिला कलेक्टर ने भी मीटिंग लेकर अवैध बजरी पर रोक लगाने की बात कही थी. इसके लिए पुलिस, प्रशासन, परिवहन, खनन और राजस्व विभाग के अधिकारियों की एक टीम भी गठित की गई थी. इन सब को धता बताते हुए अवैध परिवहन बजरी का हो रहा है.

सड़क पर चलना हुआ मुश्किल

ट्रक कुन्हाड़ी पेट्रोल पंप से अग्रसेन चौराहे तक सड़क पर बजरी बिखेर गया. जिससे सड़क पर फिसलन हो गई है. कई दुपहिया चालक यहां पर गिरते-गिरते बचे हैं. ऐसे में दुपहिया वाहन चालकों के साथ नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को भी माफियाओं ने सड़क पर बिखरी बजरी ने संकट में डाल दिया.

पढ़ेंः मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा-बढ़ी हुई जनसंख्या के आधार पर केंद्र खाद्य सुरक्षा में बढ़ाए गेहूं का आवंटन

सड़क से बजरी को समेटने पहुंचे लोग

सड़क पर बड़ी मात्रा में बजरी के बिखरने और दुर्घटना की आशंका को देखते हुए तत्काल क्षेत्र के लोगों ने नगर निगम प्रशासन को सूचना दी. ऐसे में इस पर सड़क पर बिखरी रेत को हटाने का काम शुरू किया गया. इस दौरान वाहनों की आवाजाही की चुनौती के साथ नगर निगम कर्मचारियों ने रेत को हटाया. वहीं सड़क पर बजरी बिखरने की खबर लोगों को मिली तो, कई लोग प्लास्टिक लेकर रेत को भरने पहुंच गए. निगम कर्मियों का कहना है कि बजरी के ट्रक के पीछे डाला खुलने से बजरी बिखरती चली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details