राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: लॉकडाउन के दौरान दमकल की गाड़ियों से किया जा रहा सड़कों को सेनेटाइज

नगर निगम ने कोटा में सोडियम हाइड्रोक्लोराइड सोल्यूशन से सड़कों की सफाई और सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया है. इसके लिए दमकल का उपयोग लिया जा रहा है. शहर के प्रमुख चौराहों सड़कों और बाजारों में दमकल से छिड़काव करवाया जा रहा है. इसके लिए शुरुआत में पांच अग्निशमन वाहनों को लगाया गया है. ये दमकल गाड़ियां बारी-बारी से सोडियम हाइपोक्लोराइट छिड़काव सड़कों और बाजारों में कर रहे हैं.

By

Published : Mar 25, 2020, 3:23 PM IST

Kota news, Lockdown in Kota, Korana Virus in Kota, कोटा में लोकडाउन, कोटा में कोरोना मरीज
दमकल की गाड़ियों से किया जा रहा सड़कों को सेनिटाइज

कोटा. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कोटा नगर निगम ने भी पहल शुरू कर दिया है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निर्देश पर कोटा में सोडियम हाइपोक्लोराइट सोल्यूशन से सड़कों को साफ और सेनेटाइज किया जा रहा है. इसके लिए दमकल की गाड़ियों को उपयोग में लाया जा रहा है. शहर के प्रमुख चौराहों, सड़कों और बाजारों में दमकल की गाड़ियों से छिड़काव करवाया जा रहा है.

दमकल की गाड़ियों से किया जा रहा सड़कों को सेनिटाइज

शहर में इसके लिए नगर निगम ने पांच अग्निशमन वाहनों को लगा दिया है, जो बारी-बारी से सोडियम हाइड्रोक्लोराइड का छिड़काव सड़कों पर कर रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में रहे तो शहर को सेनिटाइज करने का भी मौका मिला. इसके लिए अग्निशमन वाहनों और कार्मिकों के साथ सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी भी रात में ही लगा दी गई. सुबह 8:30 बजे ही सफाई कर्मचारी कार्यों में जुट गए.

यह भी पढ़ेंःCOVID-19: राजस्थान में कोरोना के 4 नए मरीज आए सामने, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 36

नगर निगम प्रशासक वासुदेव मालावत ने खुद सड़कों पर उतर कर जायजा लिया. साथ ही एरोड्रम सर्किल से डीसीएम, सीएडी, झालावाड़ व छावनी की तरफ जाने वाली सड़कों की सफाई और सेनिटाइज का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details