राजस्थान

rajasthan

कोटा में जुए और सट्टे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने 45 को गिरफ्तार कर मौके से 1 लाख 42 हजार रुपए और 13 बाइकें की बरामद

By

Published : Oct 17, 2019, 9:36 AM IST

कोटा शहर पुलिस ने बुधवार को दो अलग-अलग स्थानों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 45 लोगों का सट्टा खेलते हुए गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने मौके से 13 बाइक और एक लाख 42 हजार रुपए भी बरामद किए हैं.

kota police action against gambling and betting, कोटा पुलिस की जुए सट्टे के खिलाफ कार्रवाई, कोटा न्यूज, kota news

कोटा. शहर पुलिस ने बुधवार रात जुए और सट्टे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई जगह दबिश दी. जहां से 45 लोगों को सट्टा खेलते हुए गिरफ्तार किया. साथ ही उनके पास से 13 बाइक और एक लाख 42 हजार रुपए भी बरामद किए हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर दिलीप सैनी के नेतृत्व में यह कार्रवाई रामपुरा कोतवाली और मकबरा थाना क्षेत्र में की गई है.

पुलिस ने की कार्रवाई, जुआ-सट्टा खेलते 49 को पकड़ा

जानकारी के अनुसार कोटा के सब्जी मंडी इलाके में चल रहे जुए और सट्टे के अड्डे की सूचना पुलिस को लंबे समय से मिल रही थी. इसके तहत पुलिस द्वारा बनाई गई स्पेशन टीम ने ज्वाला तोप के निकट दबिश दी. वहीं धरपकड़ की कार्रवाई के दौरान जुए के अड्डे पर भगदड़ मच गई और कई जुआरी मौके से भाग निकले. पुलिस को यहां से सट्टे की पर्चियां पर लाखों रुपए का हिसाब मिला है. वहीं ताश की गड्डी भी बरामद की है.

पढ़ेंः 7 जिलों में मूंग के 20 खरीद केंद्रों पर 10 फीसदी पंजीयन सीमा बढ़ाई, आज से आवेदन शुरू

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सैनी का कहना है कि यहां पर लंबे समय से सट्टा चलाया जा रहा था, ऐसे में आगे भी इस तरह की कार्रवाई की जाती रहेगी. साथ ही उन्होंने बताया कि गिरफ्तार हुए लोगों में से अधिकांश के खिलाफ पहले भी इस तरह के मुकदमे दर्ज हैं. बता दें कि पुलिस ने बीते 12 घंटे में अलग-अलग स्थान पर कार्रवाई करते हुए कुल 49 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details