राजस्थान

rajasthan

मैं कृष्ण भक्त बनना चाहता हूं... लेटर लिखा और घर छोड़ मथुरा जा पहुंचा बच्चा

By

Published : Jan 12, 2021, 5:51 PM IST

Updated : Jan 12, 2021, 7:12 PM IST

कोटा में एक निजी कोचिंग में पढ़ाई कर रहा एक बच्चा दो दिन पहले कृष्ण भक्ति में लीन होकर मथुरा चला गया. पुलिस ने निशानदेही पर मथुरा पहुंच कर छात्र को दस्तयाब किया.

child run away from house, letter to be a Krishna devotee
घर छोड़ मथुरा जा पहुंचा बच्चा...

कोटा.देश विदेश से हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं आईआईटी और मेडिकल की पढ़ाई करने कोटा एजुकेशन सिटी में आते हैं. इस बीच एक निजी कोचिंग में पढ़ाई कर रहा एक बच्चा दो दिन पहले कृष्ण भक्ति में लीन होकर मथुरा चला गया. हालांकि, वह घर पर एक लेटर छोड़ कर गया था. जिस पर परिजनों ने आरकेपुरम थाने में इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने निशानदेही पर मथुरा पहुंच कर छात्र को दस्तयाब किया.

कोटा निवासी एक बच्चा कृष्ण भक्ति में लीन होकर मथुरा चला गया...

छात्र के पिता ने बताया कि बच्चा रात को बिना बताए घर से कहीं चला गया था. जब कमरे की जांच की तो उसका एक लेटर मिला, जिसमें उसने लिखा था, ''मैं कृष्ण भक्त बनना चाहता हूं, इस भक्ति को करने के लिए मैं बहुत छोटा हूं और आपकी सेवा नहीं कर सकता.'' इसी प्रकार से लेटर में कई तरह की बातें लिखी हुई थी. उन्होंने बताया कि इस संबंध में थाने में लिखित में रिपोर्ट दी. जिस पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की. मोबाइल जांच में इसका मथुरा का टिकट बना हुआ था. इस आधार पर पुलिस को सूचना दी. पुलिस मथुरा पहुंची तो बच्चा अक्षय पात्र भवन के सामने अकेला बैठा हुआ मिला.

पढ़ें:पहले महिला को बातों में उलझाया...फिर शातिराना तरीके से गायब कर लिए सोने के गहने

परिजनों ने बताया कि कभी भी भगवान या कृष्ण भक्ति की ओर कोई रुझान नही था. घर में भी कभी आरती में नहीं बैठा. हालांकि, जब यह दसवीं कक्षा में पढ़ता था, उस समय कोचिंग में रोज शाम को आरती में जाया करता था. जिसमें अभी भी यह वहां जा रहा है. हालांकि, पुलिस इस संबंध में कोई जानकारी देने से मुकर रही है.

Last Updated : Jan 12, 2021, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details