राजस्थान

rajasthan

कोटाः नारकोटिक्स विभाग ने अफीम की अवैध खेती को किया नष्ट, खेत मालिक फरार

By

Published : Feb 27, 2020, 5:03 PM IST

कोटा के दिवपुरा गांव में अवैध रूप से अफीम की खेती करने का मामला सामने आया है. इस मामले में सेंट्रल नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने ट्रैक्टर से अफीम की खेती को नष्ट कर दिया. वहीं, खेत मालिक मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश जारी है.

कोटा में अफीम की अवैध खेती, Poppy destroyed
अफीम की अवैध खेती को किया नष्ट

कोटा.जिले के दिवपुरा गांव में अवैध रूप से अफीम की खेती करने का मामला सामने आया है. इसका खुलासा गुरुवार को कोटा सेंट्रल नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने किया. नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम को सूचना मिली थी कि रावतभाटा के दिवपुरा गांव में एक व्यक्ति अपने स्वंय की जमीन पर अवैध रूप से अफीम की खेती कर रहा है.

अफीम की अवैध खेती को किया नष्ट

मामले की सूचना पर कोटा सेंट्रल नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने रावतभाटा तहसील के दिवपुरा गांव पहुंचकर जांच किया. जांच में पता चला कि दिवपुरा गांव में अवैध रूप से अफीम की खेती की जा रही थी. नारकोटिक्स की टीम ने गुरुवार को टैक्ट्रर से उसे नष्ट कर दिया. वहीं, खेत मालिक मौके से फरार हो गया है.

पढ़ें-छापेमारी : सरसों की आड़ में अफीम की खेती पकड़ी, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत डेढ़ से 2 करोड़ रुपए

कोटा सेंट्रल नारकोटिक्य के उप नारकोटिक्स आयुक्त विकाश जोशी ने बताया, कि रावतभाटा तहसील के दिवपुरा गांव में अवैध तरीके से अफीम की खेती होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने पर जब टीम वहां पहुंची तो पता चला कि खेती करीब 15 दिनों की हो गई थी. उन्होंने बताया, कि उसमें चीरा लगाने की तैयारियां थी.

उप नारकोटिक्स आयुक्त ने बताया, कि गुरुवार को टीम ने अफीम की खेती को टैक्ट्रर से नष्ट कर दिया. उन्होंने बताया, कि खेत मालिक मौके से फरार हो गया है, उसकी तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details