राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

करवा चौथ 2019: कोटा में पत्नी के लिए पति ने रखा करवा चौथ का व्रत

कोटा में करवा चौथ का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. यहां महिलाओं के साथ-साथ पुरुष ने भी अपनी पत्नी की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखी. इस दौरान एक महिला ने कहा कि पति जब भी बाइक चलाए तो हेलमेट पहनकर रहे.

By

Published : Oct 18, 2019, 4:59 AM IST

kota news, celebrated, कोटा समाचार, करवा चौथ

कोटा. शहर में करवा चौथ को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. यहां महिलाओं के साथ-साथ पुरुषो ने भी करवा चौथ का व्रत रखा. चांद उगने के बाद महिलाओं ने चलनी में दीपक रख आरती की. उसके बाद चलनी से पति का चेहरा देखा और पति के हाथों से करवे में पानी पिया. इसके बाद व्रत को समाप्त किया जाता है.

कोटा में महिलाओं ने करवा चौथ का व्रत किया

इस व्रत के बारे में नितेश खंडेलवाल का कहना है कि करीब 12 सालो से वह करवा चौथ का व्रत करते आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि जब पत्नियां पति के लिए लंबी उम्र, खुशहाली और तरक्की की कामना करते हुए करवाचौथ का व्रत करती है, तो क्या पति भी पत्नी के लिए व्रत नहीं रख सकते. शिखा मेठी बताती है कि मेरे पति और मैं करीब10 सालों से एक दूसरे के लिए करवा चौथ का व्रत करते आ रहे हैं. इसमे बहुत अच्छी अनुभूति महशुस करते हैं और इसमें अलग ही ऊर्जा मिलती है.

यह भी पढ़ें- करवा चौथ पर पानी पिलाने गए पति ने ससुराल में पत्नी पर किया जानलेवा हमला...हालत गंभीर

करवा चौथ के बारे में पूजा बताती है कि उसकी पहली करवाचौथ है. पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए यह व्रत रखा है. वहीं शिखा कहती है कि मेरा यह पहला व्रत है और मैं यही कामना करती हूं कि पति हमेशा खुश रहे और जब भी बाइक चलाए हेलमेट हमेशा लगाकर रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details